J&K: कुपवाड़ा में हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी गिरफ्तार, 2 युवक भी बचाए गए

J&K: कुपवाड़ा में हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी गिरफ्तार, 2 युवक भी बचाए गए
कुपवाड़ा में पकड़े गए आतंकी.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकी एक कुख्यात आतंकवादी कमांडर बशीर पीर उर्फ इम्तियाज आलम के संपर्क में थे जो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से गतिविधियां संचालित करता है.

  • Share this:
श्रीनगर. सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बुधवार को आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के एक माड्यूल का भांडाफोड़ करते हुए तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकी एक कुख्यात आतंकवादी कमांडर बशीर पीर उर्फ इम्तियाज आलम के संपर्क में थे जो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से गतिविधियां संचालित करता है.

पुलिस अधिकारी ने कहा, “गोपनीय सूचना के आधार पर पुलिस और सेना ने कुपवाड़ा के क्रालपोरा क्षेत्र में सक्रिय हिज्ब उल मुजाहिदीन के एक आतंकी मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया और आतंकी संगठन से जुड़े तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया.'

2 युव‍क बचाए गए
वहीं जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में दो युवकों को आतंकवादी संगठन में शामिल होने से रोक लिया गया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, 'अवंतीपुरा में पुलिस ने समय पर कार्रवाई कर दो युवकों को आतंकी गुटों में शामिल होने से बचा लिया. इन युवकों को सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से गलत जानकारी देकर बरगलाया गया था.'
उन्होंने कहा कि एक युवक त्राल के उत्तरी क्षेत्र का रहने वाला है और दूसरा अवंतीपुरा का निवासी है जिसे बड़गाम जिले से उस समय हिरासत में लिया गया जब वह आतंकवादियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहा था.



सेना का जवान घायल
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक जवान की बंदूक से गोली चलने के कारण सेना का एक जवान घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बुधवार शाम को त्राल के हायना क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा था जब यह हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि घायल जवान को त्राल सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा की जांच का स्तर देश के लिए होगी नजीर, गृह मंत्री ने दिए संकेत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज