लाइव टीवी

उज्बेक महिला के यौन उत्पीड़न का मामला: कस्टम के दो अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट जारी

भाषा
Updated: October 20, 2019, 10:39 PM IST
उज्बेक महिला के यौन उत्पीड़न का मामला: कस्टम के दो अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट जारी
दिल्ली एयरपोर्ट के दो निलंबित कस्टम अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई है (सांकेतिक फोटो)

एक उज्बेक महिला के दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (International Airport) पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) करने के आरोप में दो निलंबित सीमा शुल्क अधिकारियों (Custom Officers) के खिलाफ आरोप पत्र (Charge Sheet) जारी कर दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सीमा शुल्क विभाग (Customs Department) ने एक उज्बेक महिला का यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) करने के आरोप में अपने दो निलंबित अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र (Charge Sheet) जारी कर दिया है. एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी.

इन अधिकारियों पर इस साल मई में दिल्ली (Delhi) के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (International Airport) पर इस विदेशी महिला के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप है.

दोनों आरोपियों के खिलाफ जारी किया गया आरोप पत्र
अधिकारी के मुताबिक, आंतरिक शिकायत समिति (ICC) की रिपोर्ट में पाया गया है कि पहली नजर में सबूतों से यह संकेत मिलता है कि यौन उत्पीड़न की घटना वाकई हुई थी और प्रक्रिया के मुताबिक सीमा शुल्क विभाग में अधीक्षक स्तर के दो अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र (Charge Sheet) जारी किया गया.

सीमा शुल्क आयुक्त (दिल्ली हवाई अड्डा) मनीष कुमार ने कहा, ‘‘उन दोनों के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया गया है. हमें उनके जवाब का इंतजार है.’’ हालांकि, उन्होंने और अधिक जानकारी नहीं दी.

उल्लेखनीय है कि सरकारी कर्मचारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही (Disciplinary Action) के तहत आरोप पत्र जारी किया जाता है जिसमें उसके खिलाफ आरोपों का ब्यौरा होता है.

सीमा शुल्क विभाग के एक कमरे में हुआ यौन उत्पीड़न
Loading...

अधिकारियों ने बताया कि इस साल मई में हवाईअड्डे (Airport) पर सीमा शुल्क विभाग के तहत आने वाले एक अति सुरक्षित कमरे में उज्बेक महिला का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया गया था.

एक ‘विसल्ब्लोअर’ यह घटना सीमा शुल्क अधिकारियों (Customs Officers) के संज्ञान में लेकर आया. अधिकारियों ने बताया कि एक अधिकारी पीड़िता को बगैर किसी महिला अधिकारी के साथ ऐसे कमरे में ले गया, जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं थे. आईसीसी ने अगस्त में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी थी.

इस बीच, विभाग ने आगे की जांच के लिए पिछले महीने मामले को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को भेज दिया था. दिल्ली पुलिस ने अभी मामला दर्ज नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: देसी-विदेशी जोड़े आज रात यहां साथ करेंगे स्नान, फिर जिंदगीभर नहीं खाएंगे ये फल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 10:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...