जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रियों से भरी दो बसें आपस में टकराईं, 20 श्रद्धालु घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को अमरनाथ यात्रियों से भरी दो बसें आपस में टकरा गईं. इस हादसे में 20 श्रद्धालु घायल हो गए.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 6:32 PM IST
जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रियों से भरी दो बसें आपस में टकराईं, 20 श्रद्धालु घायल
अमरनाथ यात्रियों से भरी दो बसें आपस में टकरा गईं.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 6:32 PM IST
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को अमरनाथ यात्रियों से भरी दो बसें आपस में टकरा गईं. इस हादसे में 20 श्रद्धालु घायल हो गए. जिनमें दो लोगों को गंभीर चोटें आई है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह दुर्घटना दोपहर 2.20 बजे के करीब घटी.

मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हरनाग इलाके में RJ01TA- 3523 और UP83AT-7777 नंबर की बसों के बीच भिड़ंत हो गई. बताया जा रहा है कि दोपहर 2.20 बजे एक बस ने दूसरी बस को पीछे से टक्कर मार दी. इस हादसे में बस में सवार 20 श्रद्धालु घायल हो गए. ये सभी श्रद्धालु यात्रा के लिए जा रहे थे.

दो की हालत गंभीर

घटना के वक्त मौजूद स्थानीय लोगों ने तुरंत राहत बचाव का कार्य शुरू किया और घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. इनमें से दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

घायल सभी लोग राजस्थान के रहने वाले

एक पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी घायल राजस्थान के रहने वाले हैं. जिनमें से 18 लोगों को मामूली चोटें आई हैं, जबकि दो अन्य की हालत गंभीर है.

67 हजार श्रद्धालुओं ने की तीर्थयात्रा
Loading...

बता दें कि पिछले पांच दिनों के दौरान 67,000 से अधिक तीर्थयात्री अमरनाथ यात्रा कर चुके हैं. अब शनिवार को 5,124 यात्रियों का एक और जत्था जम्मू से पवित्र गुफा के लिए रवाना हुआ है. वहीं, बाबा पांचवें दिन 16,745 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में शिवलिंग के दर्शन किए थे. अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू हुई थी.

ये भी पढ़ें-

दीपावली पर घर जाने वाले हो जाएं सावधान! इन ट्रेनों में नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 6:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...