Andhra Pradesh-Telangana Rain: तेलंगाना में 20 और आंध्र में 10 लोगों की मौत, पीएम ने दिया हर मदद का भरोसा

हैदराबाद में बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. (Pic- ANI)
हैदराबाद में बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. (Pic- ANI)

Andhra Pradesh-Telangana Rain: हैदराबाद में बीते 24 घंटे में यहां 20 सेमी बारिश हुई. इसके बाद शहर की सड़कों पर पानी भर गया. कई गाड़ियां पानी के तेज बहाव में बह गईं. वहीं, राज्य में अब तक 15 लोगों की मौत हुई है. शहर के बंडलगुडा इलाके में एक घर पर पत्थर गिरने से 2 महीने के बच्चे समेत 9 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 9:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तेलंगाना (TELANGANA) और आंध्र प्रदेश (Andhra pradesh) के कई जिलों में मंगलवार रात से भारी बारिश (Heavy Rain) से कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. लगातार हो रही बारिश और बाढ़ से तेलंगाना में 20 और आंध्र प्रदेश में 10 लोगों की मौत हो गई है. दोनों राज्यों में मूसलाधार बारिश से हालात इतने भयावह हो गए कि कई जगह पानी में फंसे लोंगों को निकालने के लिए सड़कों पर नाव को उतारना पड़ा. पानी के बीच फंसे लोगों को राज्‍य आपदा प्रबंधन (SDRF) की टीम ने रेस्क्यू किया.


दोनों राज्यों में बारिश के बाद क्या हालात हैं ये जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Naredra Modi) ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) और आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) से बात की. पीएम मोदी मे दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री को केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति को लेकर मैंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से बात की. राहत व बचाव कार्य में केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. भारी बारिश से प्रभावित लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.’’




राष्ट्रपति ने नुकसान पर व्यक्त की चिंता


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तेलंगाना के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से बात की. उन्होंने हैदराबाद और तेलंगाना के कई हिस्सों में लगातार बारिश से हुए जान-माल के नुकसान पर चिंता व्यक्त की. राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘‘ तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ बातचीत की तथा हैदराबाद और तेलंगाना के अन्य हिस्सों में लगातार बारिश के कारण जान-माल के नुकसान पर चिंता व्यक्त की. संकट की इस घड़ी में देश तेलंगाना के लोगों के साथ एकजुट है.’’




कई गाड़ियां पानी के साथ बह गईं
तेलंगाना के हैदराबाद के बोवनपल्ली इलाके में भारी बारिश से हुए जलभराव में कई गाड़ियां पानी के बहाव में बह गईं. कर्नाटक में लगातार हो रही बारिश के बाद मंगलुरु के कई इलाकों में जलभराव हुआ. आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश से कृष्णा ज़िले में जलभराव होने से बाढ़ जैसे हालात बन गए.


लोगों से झोपड़ियां खाली करने की अपील
जीएचएमसी आयुक्त डीएस लोकेश कुमार ने जर्जर इमारतों या झोंपड़ियों में रह रहे लोगों से परिसर खाली करने की अपील की है. उन्होंने बताया कि लोगों को सामुदायिक भवनों में अस्थायी निवास मुहैया कराया गया है. मौसम विज्ञान विभाग ने यहां बताया कि तेलंगाना में बुधवार को भी कहीं-कहीं गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है. उसने बताया कि हैदराबाद समेत कुछ स्थानों पर बुधवार और बृहस्पतिवार को भारी एवं बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज