20% छूट चाहिए तो लगवाओ वैक्सीन, अनोखी पहल से चर्चा में आया दिल्ली का ये रेस्टोरेंट

दिल्ली के रेस्टोरेंट की गजब पहल: वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने पर खाने पर 20 प्रतिशत की छूट.

वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए नार्थ ईस्ट दिल्ली के यमुना विहार इलाके में एक रेस्टोरेंट ने अनोखी पहल की है. इसके जरिए जो लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं उन्हें खाने पर 20 प्रतिशत डिस्काउंट मिल रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना ( Corona) से बचने के लिए सबसे बड़ा हथियार वैक्सीन ( vaccine) है. वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए नार्थ ईस्ट दिल्ली के यमुना विहार इलाके में एक रेस्टोरेंट ने अनोखी पहल की है. इसके जरिए जो लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं उन्हें खाने पर 20 प्रतिशत डिस्काउंट मिल रहा है. ये छूट अभी टेक अवे पर चल रही है. कल से रेस्टोरेंट में बैठकर खाना भी शुरू हो जाएगा. लिहाजा डाइनिंग यानि रेस्टोरेंट पर बैठकर खाने पर भी 20 प्रतिशत डिस्काउंट मिलेगा.

यमुना विहार के जायका ए दिल्ली रेस्टोरेंट के मालिक गौरव शर्मा ने बताया कि ये एक छोटी सी पहल उनके लिए थी जो युवा लोग वैक्सीन को लेकर घबरा रहे हैं. जिन्होंने नहीं लगवाई वो इस स्कीम को देखकर लगवाएंगे. दूर दूर से लोग खाने के लिए आ रहे हैं. इससे मुझे भी हौसला मिल रहा है. यहां बैठकर खाने और यहां से लेकर जाने पर भी 20 फीसदी का डिस्काउंट दे रहे हैं. इस योजना से कितना आर्थिक बोझ पड़ रहा है इसके जवाब में गौरव कहते हैं कि 'इस स्कीम को लांच करने के बाद से थोड़ा आर्थिक बोझ पड़ रहा है लेकिन देश के लिए इतना तो कर ही सकते हैं. ' गौरव कहते हैं जबतक कोरोना है ये डिस्काउंट जारी रहेगा.

जायका ए दिल्ली रेस्टोरेंट पर खाना लेने पंहुचे एक ग्राहक नितिन जैन ने बताया कि हमें पता चला कि वैक्सीन लगवाने के बाद खाने के एक आर्डर पर 20 प्रतिशत डिस्काउंट मिल रहा है. मैंने कल ही वैक्सीन लगवाई है. वैक्सीन की डोज का मैसेज मैंने यहां दिखाया. 200 रुपए के आर्डर पर मुझे 20 प्रतिशत का डिस्काउंट मिला. नितिन कहते हैं कि ये बहुत अच्छी चीज है, जिसके बाद लोग वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित होंगे.

देश ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान के कोरोना का कहर देखा है. कोरोना से बचने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन ड्राइव चल रही है. सरकार की तरफ से वैक्सीन लगवाने के लिए लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है. तो वहीं आम लोग भी वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए अपना योगदान दे रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.