Home /News /nation /

इशरत जहां केस: वंजारा की चिट्ठी की जांच में जुटी CBI

इशरत जहां केस: वंजारा की चिट्ठी की जांच में जुटी CBI

इशरत जहां एनकाउंटर केस में सप्लीमेंट्री चार्जशीट की तैयारी कर रही सीबीआई इस मामले में जेल में बंद कुछ पुलिस अफसरों के बयान दोबारा दर्ज कर सकती है।

  • News18India
  • Last Updated :
    नई दिल्ली। इशरत जहां एनकाउंटर केस में सप्लीमेंट्री चार्जशीट की तैयारी कर रही सीबीआई इस मामले में जेल में बंद कुछ पुलिस अफसरों के बयान दोबारा दर्ज कर सकती है। वंजारा की जेल से लिखी गई चिट्ठी के बाद सीबीआई ने ये फैसला किया है। फिलहाल सीबीआई वंजारा की चिट्ठी की जांच कर रही है कि इसमें लिखी बातों को सबूत बनाया जा सकता है या नहीं।

    इशरत जहां केस में मुख्य आरोपी और जेल में बंद वंजारा की चिट्ठी में लिखी बातों की सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। इस चिट्ठी में वंजारा ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के पूर्व गृह मंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाए थे। सीबीआई चिट्ठी में लिखी बातों के आधार पर जेल में बंद आरोपी पुलिसवालों से दोबारा पूछताछ करने की भी तैयारी में है।

    डीजी बंजारा साबरमती जेल में 2007 से बंद हैं। उन पर सोहराबुद्दीन और इशरत जहां एनकाउंटर केस के अलावा और भी फर्जी मुठभेड़ के आरोप हैं। इशरत जहां केस में सीबीआई ने इस महीने के अंत तक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने वाली है।

    सीबीआई सूत्रों के मुताबिक इशरत जहां केस में सीबीआई ने कम से कम दो सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने का फैसला किया है। पहली चार्जशीट में मुंबई की इशरत जहां एनकाउंटर केस की साजिश का विस्तार से जिक्र होगा। ये चार्जशीट पूरी तरह से सीबीआई जांच के आधार पर तैयार की जा रही है जबकि दूसरी चार्जशीट में सीबीआई की वो जांच शामिल है। जिसमें गुजरात सरकार के अफसरों ने आरोपी पुलिसवालों को बचाने की साजिश रची थी।
    इस महीने के अंत में दाखिल होने वाली इन चार्जशीट में वंजारा की चिट्ठी में लिखी बातों को भी शामिल किया जा सकता है। सीबीआई का मानना है कि वंजारा कि चिट्ठी में लिखी बाते अगर सही हैं तो साजिश को साबित करने के लिए नए सबूत मिल सकते हैं।

    सीबीआई का मानना है कि वंजारा कि चिट्ठी में लगाए गए गंभीर आरोपों में अगर दम है तो निश्चित रूप से जेल में बंद दूसरे पुलिस अफसरों को भी इसकी जानकारी होगी। जाहिर है सीबीआई की इस नई कवायद से नरेंद्र मोदी और अमित शाह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

    Tags: CBI, Narendra modi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर