अपना शहर चुनें

States

बंगाल के राज्यपाल ने हिंसा पर जताई चिंता, कहा- निष्पक्ष चुनाव के लिए करेंगे हरसंभव प्रयास

राज्यपाल धनखड़ के दावों और वादों पर पलटवार करते हुए पार्था चटर्जी ने कहा कि बंगाल में चुनाव आमतौर पर शांतिपूर्ण रहे हैं. ANI
राज्यपाल धनखड़ के दावों और वादों पर पलटवार करते हुए पार्था चटर्जी ने कहा कि बंगाल में चुनाव आमतौर पर शांतिपूर्ण रहे हैं. ANI

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) के दावों और वादों पर पलटवार करते हुए पार्था चटर्जी ने कहा कि बंगाल (West Bengal) में चुनाव आमतौर पर शांतिपूर्ण रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2020, 7:53 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से कई महीने पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने राज्य में चुनाव पूर्व और चुनाव बाद होने वाली हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा कि साल 2021 राज्य के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. सिविल सोसायटी में हिंसा की कोई जगह नहीं है. राज्य को हिंसा की लपटों से बचाना होगा, साथ ही हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) की पहचान को बदलना होगा.

इसके साथ ही बंगाल के राज्यपाल ने रविवार को कहा कि राज्य में पारदर्शी तरीके से विधानसभा चुनाव कराने के लिए वे हर संभव प्रयाास करेंगे. लोकतंत्र में, लोगों को बिना डर के वोट करने का अधिकार होना चाहिए. धनखड़ रविवार को स्वामीनारायण मंदिर में प्रार्थना और दर्शन के लिए गए थे, जहां उन्होंने मीडिया से बात की.

धनखड़ ने कहा, ''राज्य में शांतिपूर्ण और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे. राज्यपाल के तौर पर मैं आपको वचन देता हूं.'' उन्होंने कहा कि बंगाल को मुक्त और पारदर्शी चुनाव कराकर पूरी दुनिया के सामने उदाहरण पेश करना चाहिए. और इसे अमलीजामा पहनाने के लिए प्रशासन को बिना किसी पूर्वाग्रह के काम करना चाहिए.



राज्यपाल ने आगे जोड़ा, "चुनाव के दौरान हिंसा और झड़प को लेकर बंगाल की छवि बन गई है और इसे बदलना चाहिए. पुलिस और प्रशासन को इस लक्ष्य को पाने के लिए निष्पक्ष तरीके से काम करना चाहिए." धनखड़ इससे पहले भी कई मौकों पर बंगाल में हिंसा को लेकर चिंता जता चुके हैं. उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, ''राज्य के लोगों के लिए प्यार, शांति और बंधुत्व खातिर श्री स्वामीनारायण मंदिर में सुबह 11.30 बजे प्रार्थना की.''

धनखड़ के दावों और वादों पर पलटवार करते हुए पार्था चटर्जी ने कहा कि बंगाल में चुनाव आमतौर पर शांतिपूर्ण रहे हैं. उन्होंने कहा, "राज्यपाल एकतरफा तरीके से व्यवहार कर रहे हैं." पश्चिम बंगाल में 2021 के अप्रैल-मई महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज