Home /News /nation /

1984 के दंगों की याद दिलाकर कर कैप्टन ने क्यों कहा- पंजाबियों के जख्मों पर नमक रगड़ रही है कांग्रेस

1984 के दंगों की याद दिलाकर कर कैप्टन ने क्यों कहा- पंजाबियों के जख्मों पर नमक रगड़ रही है कांग्रेस

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो: ANI)

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो: ANI)

Captain Amarinder Singh slams Congress: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा- एक तरफ केंद्र सरकार 1984 दंगों के एक अन्य आरोपी सज्जन कुमार के केस में आगे बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ऐसे लोगों को पुरस्कृत कर रही है. माकन को रिव्यू कमेटी का हेड बनाया गया वो भी पंजाब में! ये पंजाबी लोगों के जख्म पर नमक रगड़ने जैसा है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने एक बार फिर कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है. दरअसल कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में प्रत्याशियों के चयन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का हेड अजय माकन (Ajay Maken) को बनाया है. माकन को ये अहम पद देने के लिए कैप्टन ने कांग्रेस टॉप लीडरशिप पर निशाना साधते हुए कहा- अजय माकन उस ललित माकन के भतीजे हैं जो 1984 में दिल्ली में सिख विरोधी दंगों का मुख्य आरोपी था. प्रत्याशियों के चयन के लिए कांग्रेस का इससे बुरा चुनाव नहीं हो सकता है.

    कैप्टन ने कहा- एक तरफ केंद्र सरकार 1984 दंगों के एक अन्य आरोपी सज्जन कुमार (Sajjan Kumar) के केस में आगे बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ऐसे लोगों को पुरस्कृत कर रही है. माकन को रिव्यू कमेटी का हेड बनाया गया वो भी पंजाब में! ये पंजाबी लोगों के जख्म पर नमक रगड़ने जैसा है.

    कांग्रेस पार्टी माकन की जगह किसी दूसरे को भी कमेटी का हेड बना सकती थी
    एक वक्तव्य के माध्यम से कैप्टन ने कहा- कांग्रेस पार्टी माकन की जगह किसी दूसरे को भी कमेटी का हेड बना सकती थी. अगर इस तर्क को हटा भी दें तब भी अजय माकन स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने की काबिलियत नहीं रखते. अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ जैसे वरिष्ठ नेताओं को माकन के बाद जगह दी गई है.

    इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को चंडीगढ़ सेक्टर 9 में अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के कार्यालय में कामकाज करना शुरू कर दिया है. काम शुरू करने के साथ ही उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए एक बड़ा ऐलान भी कर दिया. रविवार को कैप्टन ने कहा था कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन करेंगे. कैप्टन ने कहा कि हम चुनावी जंग के लिए बिल्कुल मुस्तैद हैं और हमारी पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू हो चुका है.

    ‘जीतना हमारा मकसद है और इसमें शक की कोई गुंजाइश नहीं है कि हम जीतेंगे’
    उन्होंने कहा, ‘जीतना हमारा मकसद है और इसमें शक की कोई गुंजाइश नहीं है कि हम जीतेंगे.’ गठबंधन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सुखदेव सिंह के साथ सैद्धांतिक तौर पर फैसला हो चुका है अब सीट एडजस्टमेंट करना बाकी है और मैं दोनों पार्टियों से यही अनुरोध करूंगा कि हमारा मकसद सिर्फ चुनाव जीतना होना चाहिए.

    Tags: Captain Amarinder Singh, Rahul gandhi, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर