छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद से 21 जवान लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

लापता जवानों को ढूंढने के लिए बीजापुर और सुकमा के आसपास सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.(सांकेति फोटो)

शनिवार को करीब तीन घंटे तक चली नक्‍सलियों (Naxal) के साथ मुठभेड़ (Encounter) के बाद पांच जवान शहीद हो गए थे जबकि 12 अन्‍य घायल हो गए थे. लापता जवानों को ढूंढने के लिए बीजापुर (Bijapur) और सुकमा (Sukma) के आसपास सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

  • Share this:
    रायपुर. छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल (Naxal Area) प्रभावित बीजापुर (Bijapur) और सुकमा (Sukma) जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) में 21 जवानों के लापता होने की खबर मिली है. शनिवार को करीब तीन घंटे तक चली नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद पांच जवान शहीद हो गए थे जबकि 12 अन्‍य घायल हो गए थे. लापता जवानों को ढूंढने के लिए बीजापुर और सुकमा के आसपास सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

    पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शनिवार दोपहर करीब 12 बजे बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा से लगे सुकमा जिले के जोनागुड़ा गांव के करीब नक्सलियों की पीएलजीए बटालियन और तर्रेम के सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. नक्‍सलियों के साथ करीब तीन घंटे तक मुठभेड़ हुई. राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक ओपी पाल ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षा बल के पांच जवान शहीद हो गए हैं और 12 अन्य जवान घायल हुए हैं. सुरक्षाबलों ने घटनास्‍थल से एक महिला नक्‍सली का शव बरामद किया है.

    इसे भी पढ़ें :- Chhattisgarh: बीजापुर में 200 नक्सलियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी, 5 जवान शहीद

    पुलिस उप महानिरीक्षक ओपी पाल ने बताया कि नक्‍सलियों की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार रात को बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. नक्‍सलियों के साथ मुठभेड में कोबरा बटालियन का एक जवान, बस्तरिया बटालियन के दो जवानों और डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए. इस मुठभेड़ में 12 अन्‍य जवान भी घायल हुए है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.