• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • वैष्‍णो देवी मंदिर परिसर के 3 पुजारी समेत 22 लोग हुए कोरोना संक्रमित, रविवार को खुला है दरबार

वैष्‍णो देवी मंदिर परिसर के 3 पुजारी समेत 22 लोग हुए कोरोना संक्रमित, रविवार को खुला है दरबार

वैष्णो देवी यात्रा: जम्मू कश्मीर के बाहर के श्रद्धालुओं की संख्या बढाई गई: अधिकारी

वैष्णो देवी यात्रा: जम्मू कश्मीर के बाहर के श्रद्धालुओं की संख्या बढाई गई: अधिकारी

जानकारी के मुताबिक वैष्‍णो देवी मंदिर (Vaishno Devi mandir) के 3 पुजारी, चार पुलिसवाले और श्री माता वैष्‍णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण पांच महीने तक बंद रहने के बाद रविवार से वैष्‍णो देवी यात्रा (Vaishno Devi Yatra) शुरू हो चुकी है. कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मंदिर परिसर में खास इंतजाम किए गए थे. ताकि लोग कोरोना से दूर रहें. लेकिन इन सबके बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण ने मंदिर (Vaishno Devi) में दस्‍तक दे दी है. जानकारी के मुताबिक वैष्‍णो देवी मंदिर के 3 पुजारी, चार पुलिसवाले और श्री माता वैष्‍णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं. इससे पहले भी रविवार को वैष्‍णो देवी में 20 कोरोना केस सामने आने की बात आई थी.

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के रियासी जिले में त्रिकुटा पर्वतों पर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर (Shri Mata Vaishno Devi Yatra) के कपाट श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिए गए हैं. कोरोना वायरस के कारण करीब पांच महीने तक बंद रहने के बाद माता के मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थलों को रविवार सुबह भक्तों के लिए खोल दिया गया है. लेकिन अभी कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए वहां काफी कुछ बदल गया है. मसलन पहले की तरह गुफा के अंदर पंडित जी अब भक्‍तों को टीका नहीं लगा रहे हैं. साथ ही भक्‍तों के लिए खुलने वाली दुकानें भी अभी बंद हैं.

    नए नियमों के मुताबिक पहले हफ्ते में प्रतिदिन 2,000 श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर सकेंगे, जिनमें से 1,900 जम्मू-कश्मीर से होंगे और बाकी के 100 लोग अन्य प्रदेशों से होंगे.

    रेड जोन और जम्मू-कश्मीर के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 जांच करवानी होगी, जिनकी रिपोर्ट में संक्रमणमुक्त होने की पुष्टि होगी वे ही आगे जा सकेंगे साथ ही वैष्‍णो देवी की यात्रा करने के इच्‍छुक लोगों को ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज