• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • थरूर की शिंदे को चिट्ठी, कहा- तेजी से हो जांच

थरूर की शिंदे को चिट्ठी, कहा- तेजी से हो जांच

सुनंदा पुष्कर के पति शशि थरूर ने एसडीएम के सामने बयान दर्ज कराया। थरूर ने गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे को खत लिखकर जांच तेज करने की गुजारिश भी की है।

सुनंदा पुष्कर के पति शशि थरूर ने एसडीएम के सामने बयान दर्ज कराया। थरूर ने गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे को खत लिखकर जांच तेज करने की गुजारिश भी की है।

  • Share this:
    नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत कैसे हुई ये अभी भी रहस्य बना हुआ है। मामले की जांच के सिलसिले में आज सुनंदा पुष्कर के पति और केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने एसडीएम के सामने बयान दर्ज कराया। थरूर ने गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे को खत लिखकर जांच तेज करने की गुजारिश भी की है।
    वहीं एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक 15 जनवरी को विमान में थरूर और सुनंदा के बीच एक केंद्रीय मंत्री के सामने झगड़ा हुआ था।

    गौरतलब है कि 17 जनवरी को होटल लीला पैलेस के कमरा नंबर 345 में सुनंदा का शव मिला, अगले दिन पोस्टमॉर्टम हुआ। पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने ये भी साफ कर दिया कि ये मौत स्वाभाविक तो कतई नहीं थी, यानि ये आकस्मिक मौत थी। मौत की वजह क्या है, इसकी जांच जारी है।

    वहीं मीडिया में चल रहे कयासों से दुखी सुनंदा के पति और केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे को खत लिखा है। खत के जरिए उन्होंने मामले की जांच में तेजी की मांग की है। थरूर ने लिखा है कि शोक के इस माहौल के बीच मैंने मीडिया में चल रही खबरों को देखा है, और मैं धड़ल्ले से चल रहे कयासों से बेहद दुखी हूं। मैं आपसे गुजारिश करता हूं कि आप संबंधित अधिकारियों को जांच तेज करने के निर्देश दें ताकि जल्द से जल्द सच बाहर आ सके। मैं जांच में पूरे सहयोग का वादा करता हूं। सिर्फ सच ही मुझे और मेरी पत्नी को इस तिरस्कार से बाहर निकाल सकता है, वो भी गम के एक ऐसे दौर में जब मैं अपने परिवार के साथ बेहद निजी वक्त गुजारना चाहता हूं।

    इस बीच वरिष्ठ पत्रकार नलिनी सिंह ने भी एसडीएम के सामने अपना बयान करवाया है। दरअसल, नलिनी ने दावा किया था कि मौत से एक दिन पहले 16 जनवरी को सुनंदा ने उन्हें फोन किया था और इस दौरान वो बेहद तनाव में थी।

    इससे पहले एक अंग्रेजी अखबार ने लिखा है कि 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम से दिल्ली आते वक्त विमान में शशि और सुनंदा के बीच गर्मागर्म झड़प हुई थी। अखबार के मुताबिक इस झगड़े को विमान में सवार दूसरे यात्रियों ने भी देखा था। यहां तक केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी जो कि मुंबई से इस विमान में सवार हुए थे उन्होंने भी थरूर दंपति का झगड़ा देखा था।

    अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि विमान और होटल की घटनाओं को देखते हुए पुलिस को लगता है कि सुनंदा की मौत से 72 घंटे यानी तीन दिन पहले तक दोनों के बीच पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार को लेकर विवाद चलता रहा। अखबार ने सुनंदा के करीबियों के हवाले से लिखा है कि दोनों के बीच पिछले 6 महीने से तनाव था लेकिन बीते 2 महीनों में ये झगड़ा बढ़ गया था। पिछले 3-4 दिनों से सुनंदा बहुत तनाव में थी और काफी गुस्से में भी थी। अखबार के मुताबिक विमान में शुरू हुआ झगड़ा दिल्ली में भी चलता रहा। दिल्ली पहुंचने के बाद ही सुनंदा ने मेहर तरार को ट्विटर पर संदेश भेजे। मामला बढ़ने के बाद हालांकि थरूर दंपति का साझा बयान मीडिया में आया। जिसमें उन्होंने सबकुछ ठीक होने का दावा किया। लेकिन उसके अगले ही दिन सुनंदा की लाश होटल के कमरे में मिली।

    ‌अब मामला क्योंकि एक केंद्रीय मंत्री से जुड़ा है लिहाजा इसके सियासी मायने भी हैं। तिरुवनंतपुरम में हालांकि थरूर के खिलाफ प्रदर्शन हुए मगर ज्यादातर सियासी दल फिलहाल इस पर कुछ भी कहने के पक्ष में नहीं हैं।

    बीजेपी नेता नलिनी कोहली ने कहा कि सुनंदा पुष्कर की जरूर फेयर जांच होगी। हमें जांच हो जाने का इंतजार करना चाहिए। जब तक जांच ना हो जाए तब तक कुछ भी बोलना सही नहीं है।

    आपको बता दें कि शशि थरूर और नलिनी सिंह के अलावा इस मामले में सुनंदा के भाई कर्नल राजेश, थरूर के पीए आर के शर्मा और कंसल्टेंट शिव कुमार के बयान भी दर्ज किए जा चुके हैं।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज