Morning News Brief: PM मोदी के बंगाल दौरे से लेकर राहुल गांधी की तमिलनाडु यात्रा तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.  (PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (PTI)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शनिवार, 23 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 7:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नज़र शनिवार, 23 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

1.PM मोदी का बंगाल दौरा आज, लॉन्च करेंगे नेताजी की चिट्ठियों से जुड़ी किताब

>>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती वर्ष के मौके पर कोलकाता दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री विक्टोरिया मेमोरियल में 'पराक्रम दिवस' समारोह के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करेंगे.

>>इस अवसर पर एक स्थायी प्रदर्शनी और नेताजी पर एक प्रोजेक्शन मैपिंग शो का उद्घाटन पीएम करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी किया जाएगा, नेताजी की थीम पर आधारित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम 'आमरा नूतन जिबनेरी' भी आयोजित किया जाएगा.
2.नए कृषि कानून के खिलाफ महाराष्ट्र में आज किसानों का वाहन मोर्चा

>>दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को अब महाराष्ट्र से भी पूरा समर्थन मिल रहा है. महाराष्ट्र में संयुक्त शेतकरी कामगार मोर्चा ने आज बड़ी संख्या में किसान और श्रमिक वाहन मोर्चा का आयोजन किया है.

>>अगले तीन दिनों तक ये विरोध प्रदर्शन जारी रह सकता है. किसानों का कहना है कि उन्हें महाराष्ट्र सरकार से पूरा समर्थम मिल रहा है.



3.राहुल गांधी का तमिलनाडु दौरा आज से, चुनावी प्रचार की करेंगे शुरुआत

>>कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिए 23 जनवरी से पार्टी के चुनाव प्रचार की शरुआत करेंगे. तमिलनाडु के कोयंबटूर से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे.

>>तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के एस अलागिरि ने बताया कि राहुल गांधी कोयम्बटूर, तिरुप्पुर , इरोड, करुर और डिंडीगुल जिलों में बैठकों को संबोधित करेंगे.

4. JEE Main 2021: रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज

>>देश के टॉप IIT और NIT में एडमिशन के लिए कराए जाने वाले ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेंस परीक्षा 2021 (JEE Main 2021) के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने की आज आखिरी तारीख है.

>>फरवरी सेशन के लिए इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर & प्लानिंग के कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं.

5.गॉल टेस्ट का दूसरा दिन

>> श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है.

>> खेल के पहले दिन श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए. जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट लिए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज