पुलवामा हमला: हिरासत में लिए गए 23 लोग, जैश-ए-मोहम्मद से संबंधों का है शक

पुलवामा हमला: हिरासत में लिए गए 23 लोग, जैश-ए-मोहम्मद से संबंधों का है शक
पुलवामा के अवंतिपोरा का गौरीपोरा इलाके में 14 फरवरी को हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि जिन 23 लोगों को हिरासत में लिया गया है वे या तो जैश-ए-मोहम्मद से सीधे तौर पर जुड़े हैं या फिर उसका समर्थन करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2019, 10:22 AM IST
  • Share this:
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधों के शक में पूछताछ के लिए 23 कश्मीरियों को हिरासत में लिया है. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा के अवंतिपोरा का गौरीपोरा इलाके में हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि जिन 23 लोगों को हिरासत में लिया गया है, वे या तो जैश-ए-मोहम्मद से सीधे तौर पर जुड़े हैं या फिर उसका समर्थन करते हैं.

पुलवामा में सुरक्षाबल और आतंकियों की मुठभेड़ जारी, सेना के 4 जवान शहीद



सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि रविवार को एनआईए ने संदिग्धों से ब्लास्ट को लेकर पूछताछ की. एक सूत्र ने बताया, 'वे लोग जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर्स और इसके कश्मीर चीफ तर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.'
माना जा रहा है कि कश्मीर में सक्रिय जैश कमांडर मोहम्मद उमर ने सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले का प्लान बनाया था, उसने ही फिदायीन हमलावर आदिल का ब्रेनवॉश कर उसे हमले के लिए तैयार किया था. सुरक्षाबलों को शक है कि वह दक्षिण कश्मीर में ही कहीं छिपा हुआ है. उमर पिछले साल सितंबर में पाकिस्तान से कश्मीर आया था.

भारत के फैसले से पाकिस्तान के इन 10 प्रोडक्ट्स को लगेगा करारा झटका

सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि वह जैश के सरगना मसूद अजहर का भतीजा है. मसूद अजहर फिलहाल पाकिस्तान में है.

भारत लगातार मांग कर रहा है कि पाकिस्तान अपनी धरती से संचालित होने वाले आतंकी संगठनों पर कड़ी कार्रवाई करे. हालांकि पाकिस्तान ने इस आतंकी हमले में अपनी भूमिका से इनकार किया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज