अपना शहर चुनें

States

Morning News Brief: भारत-चीन वार्ता से लेकर अमित शाह के असम दौरे तक आज इन खबरों पर रहेगी नजर

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर रविवार, 24 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 7:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नज़र रविवार, 24 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

1. भारत-चीन के बीच 9वें राउंड की कमांडर स्तरीय वार्ता आज
>>भारत चीन के बीच कमांडर स्तर की 9वें राउंड की बातचीत आज होगी. ये वार्ता भारत में चुशुल सेक्टर के दूसरी ओर स्थित मोल्डो में की जाएगी.
>> बातचीत का मुख्य मुद्दा पूर्वी लद्दाख में जारी सैन्य तनाव है. इस वार्ता में विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधि के भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. भारत और चीन के बीच सीमा पर पिछले 8 महीनों से गतिरोध बना है.
2.गृहमंत्री अमित शाह के असम दौरे का दूसरा दिन
>> अमित शाह इन दिनों असम के दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. आज वो कोकराझार और नालबाड़ी में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.


>>इससे पहले कल उन्होंने कहा कि सभी CAPF के जवानों और उनके परिजनों को एक हेल्थ कार्ड दिया जाएगा.उन्होंने ये भी कहा कि हर जवान कम से कम साल में 100 दिन अपने परिवार के साथ रह सके वो इसके लिए भी प्रयासरत हैं.

3.WEF की ऑनलाइन दावोस समिट आज से, PM मोदी भी लेंगे हिस्सा
>>वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ऑनलाइन दावोस एजेंडा समिट आज से शुरू हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और दुनिया के अन्य टॉप लीडर इस समिट को संबोधित करेंगे.
>>यह इस साल का पहला बड़ा ग्लोबल समिट होगा, जिसमें एक हजार से ज्यादा ग्लोबल लीडर शामिल होंगे. इनमें विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष, सरकारों के प्रमुख, बड़ी कंपनियों के सीईओ और चेयरमैन, मल्टीलेटरल ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख, शैक्षणिक क्षेत्र और नागरिक समाज से जुड़े दिग्गज शामिल हैं.

4. आज को उत्तराखंड को मिलेगा नया मुख्यमंत्री!
>>24 तारीख का दिन उत्तराखंड में खास होने जा रहा है, यहां पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मंजूरी के बाद हरिद्वार की सृष्टि को एक दिन का CM बनाया जाएगा. देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब सीएम के रहते हुए कोई और एक दिन लिए प्रदेश का मुख्यमंत्री बनेगा.
>>मुख्यमंत्री की भूमिका में सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेगी. साथ ही 12 विभागों के अधिकारी विभागीय योजनाओं पर 5-5 मिनट का प्रेजेंटेशन देंगे.

5.वरुण धवन और नताशा दलाल की शादी आज
>>बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और फैशन डिजाइनर नताशा दलाल की शादी आज है. ये शादी अलीबाग के आलीशान रिजॉर्ट 'द मेन्शन हाउस' में होगी.
>>खबरों के अनुसार, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी को संभालने वाली टीम को बॉलीवुड की इस बड़ी शादी के लिए भी तैयार किया गया है. शादी में कैटरीना कैफ, सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीज भी शामिल होंगे. इस शादी समारोह में कुछ खास लोगों को ही बुलाया गया है. इसमें सलमान खान, शाहरुख खान और अर्जुन कपूर जैसे कलाकारों के नाम शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज