अपना शहर चुनें

States

उत्तराखंड में भारी बारिश, चारधाम यात्रा पर रोक

उत्तराखंड में बीती रात से तेज बारिश हो रही है। बारिश के चलते सैकड़ों गांव सड़क मार्ग से कट गए हैं। उत्तराखंड में मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश की चेतावनी दी थी।

  • Share this:
नई दिल्ली। उत्तराखंड में बीती रात से भारी बारिश हो रही है। बारिश के चलते सैकड़ों गांव सड़क मार्ग से कट गए हैं। उत्तराखंड में मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश की चेतावनी दी थी। प्रशासन ने चारधाम यात्रा पर रोक लगा रखी है, अब एहतियात के तौर पर स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का आदेश भी जारी कर दिया है। गंगा से सटे इलाकों के लोगों को सुरक्षित ठिकाने पर जाने को कहा गया है।

पिछले साल के अनुभवों को याद रखते हुए राज्य सरकार ने पहाड़ी इलाकों में SDRF और NDRF की टीमों को मुस्तैद रहने को कहा है। चारधाम यात्रा पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। पिछले सरकार आई आपदा से सबक लेते हुए सरकार ने कई कदम उठाए है।

कल रात से हो रही भारी बारिश की वजह से सैकड़ों गांव से संपर्क टूट चुका है। भारी बारिश की वजह से राहत और बचाव कार्य में भी दिक्कत आ रही है। बारिश के थमने के बाद ही बचाव काम दोबारा शुरू हो पाएगा। गौरतलब है कि पिछले साल हुई बारिश ने ऐसी तबाही मचाई थी कि सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। उसी घटना से सबक लेते हुए सरकार ने चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी है।



उत्तराखंड में भारी बारिश, गंगोत्री में फंसे रामदेव
भारी बारिश से उत्तराखंड में आपदा के हालात

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज