लाइव टीवी

भारत ने एयर स्ट्राइक में मार गिराए जैश-ए-मोहम्मद के 25 कमांडर : सूत्र

News18Hindi
Updated: February 26, 2019, 8:04 PM IST
भारत ने एयर स्ट्राइक में मार गिराए जैश-ए-मोहम्मद के 25 कमांडर : सूत्र
भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक में जैश के सबसे बड़े कैम्प को ध्वस्त कर दिया है.

पाकिस्‍तान में आतंकियों पर सबसे बड़ा आतंकी हमला किया है. वायुसेना ने चार से पांच जैश के लॉन्‍चिंग पैड तबाह कर दिए हैं, जिसमें दो से तीन सौ आतंकियों के मारे जाने की सूचना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2019, 8:04 PM IST
  • Share this:
भारत की ओर से पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के 25 सीनियर कमांडर मार गिराए गए. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने CCS को यह जानकारी दी. सूत्रों ने जानकारी दी कि उड़ाए गए आतंकी ठिकाने साधारण नहीं थे. यह ठिकाने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की मदद से चल रहे थे.

सूत्रों के अनुसार डोभाल ने CCS को बताया कि 'जिन ठिकानों को तबाह किया गया है उसमें फायरिंग रेंज, विस्फोटक टेस्ट फैसिलिटी, ट्रेनर्स के लिए वतानुकूलित दफ्तर,  ट्रेनिंग कर रहे लोगों के लिए बैरक शामिल थे.

एयर फोर्स ने अपनी कार्रवाई में रिक्रिएशन सेंटर, स्वीमिंग पूल सरीखी चीजों को नष्ट कर दिया. यह सभी सुविधाएं वहां आतंकियों को पाकिस्तानी सेना और ISI की मदद से मिल रही थी. ठिकाने पर हमले के वक्त बड़ी संख्या में आतंकी मौजूद थे क्योंकि पुलवामा हमले के बाद सभी लॉन्च पैड्स से शिफ्ट कर दिए गए थे.'

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों को नेस्‍तनाबूद कर दिया. भारत ने 21 मिनट के हमले में ताबड़तोड़ बम गिराकर पीओके में मौजूद आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया. भारत की इस कार्रवाई में दो से तीन सौ आतंकियों के मारे जाने की सूचना है.

यह भी पढ़ें:   पाकिस्तान के विदेश मंत्री की धमकी, कहा- भारत पर जवाबी कार्रवाई का हक

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है. पुलवामा का बदला लेने के लिए भारतीय वायु सेना ने एयर स्‍ट्राइक को अंजाम दिया है. भारतीय वायु सेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने जैश के कई ठिकानों ने नष्‍ट कर दिया है.

यह भी पढ़ें:  राहुल गांधी ने किया वायुसेना को सलाम, अनुपम खेर ने पूछा, पीएम मोदी को क्‍यों नहीं?
Loading...



यह भी पढ़ें:  विदेश मंत्रालय ने बताया क्यों किया गया पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक

बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तान में आतंकियों पर सबसे बड़ा आतंकी हमला किया है. वायुसेना ने चार से पांच जैश के लॉन्‍चिंग पैड तबाह कर दिए हैं, जिसमें दो से तीन सौ आतंकियों के मारे जाने की सूचना है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले के बाद कश्मीर में बढ़ा तनाव

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...