लाइव टीवी

दो दिन की खामोशी के बाद पाक से फिर फायरिंग

News18India.com
Updated: October 11, 2014, 8:37 AM IST
दो दिन की खामोशी के बाद पाक से फिर फायरिंग
तकरीबन 36 घंटे तक बंदूकें खामोश रहने के बाद पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर भारत की सीमा में फायरिंग की गई।

तकरीबन 36 घंटे तक बंदूकें खामोश रहने के बाद पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर भारत की सीमा में फायरिंग की गई।

  • Share this:
जम्मू। तकरीबन 36 घंटे तक बंदूकें खामोश रहने के बाद पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर भारत की सीमा में फायरिंग कई गई। जानकारी के मुताबिक पुंछ जिले के शाहपुर और केरनी सेक्टर में चार भारतीय चौकियों पर फायरिंग की गई। भारत की तरफ से भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सीमा पार से एलओसी पर पुंछ क्षेत्र में गोलाबारी हुई जिसका भारतीय सैनिकों ने भी करारा जवाब दिया। हालांकि पिछले दो दिन से एलओसी पर सांबा और कठुआ क्षेत्र में शांति है और वहां कोई गोलाबारी नहीं हुई है।

पाकिस्तान की तरफ से एक अक्टूबर को शुरु हुई गोलाबारी नौ अक्टूबर तक लगातार जारी रही जिसके कारण सीमावर्ती क्षेत्र में कई नागरिक मारे गए और कई हजार लोगों को अपने घर छोड़ने को मजबूर होना पड़ा। सीमा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन के दुस्साहस की कीमत चुकाने की भारत की चेतावनी के बाद 10 अक्टूबर को पहली बार सीमा पार से कोई गोलाबारी नहीं हुई।



कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार सीमापार से फायरिंग कर रहा था। लेकिन कड़ा जवाब मिलने पर पाक की तरफ से फायरिंग बंद थी, लेकिन आज एक बार फिर पाक ने अपनी ‘नापाक’ हरकत दिखाई और पुंछ में 4 भारतीय चौकियों पर आज दोपहर से फायरिंग शुरू कर दी।



पाक की तरफ से हो रही फायरिंग पर भारत ने कड़ा रुख अपनाते हुए पाकिस्तान फौज को मुंहतोड़ जवाब देने का ऐलान किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा था कि पाकिस्तान को अब गोलियों से जवाब मिलेगा। वहीं रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने भी पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतें बंद नहीं करेगा तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।


First published: October 11, 2014, 8:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading