लाइव टीवी

बाढ पीड़ितों को 745 करोड़ की मदद देंगे पीएम

वार्ता
Updated: October 23, 2014, 1:24 PM IST

पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर में बाढ़ से तबाह घरों के पुनर्निर्माण के लिए 570 करोड़ रुपए की मदद देने की घोषणा की। और केंद्र सरकार मुसीबत की घड़ी में बाढ़ पीड़ितो की के साथ है।

  • Share this:
श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में बाढ़ से तबाह घरों के पुनर्निर्माण के लिए 570 करोड़ रुपए की मदद देने की घोषणा करते हुए आज कहा कि केंद्र सरकार मुसीबत की इस घड़ी में बाढ़ पीड़ितों के साथ है और उनकी हर जायज मांग को पूरा किया जाएगा।

पीएम मोदी ने साथ ही लेह, जम्मू और श्रीनगर में छह अस्पतालों के उन्नयन के लिए 175 करोड़ रुपये मदद की घोषणा की। उन्होंने कहा है कि मैं सात सितंबर को यहां आया था और तब मैंने 1000 करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की थी। मैं आज फिर आया हूं ताकि स्थिति का जायजा ले सकूं और लोगों की समस्याओं को समझ सकूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह स्थानीय लोगों, व्यापारिक और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मिले। लोग चाहते हैं कि सहायता राशि सीधे उन्हें मिले और उनकी इस मांग पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मकानों का पुनर्निर्माण अहम मुद्दा है और बेहतर होगा कि वित्तीय सहायता सीधे लोगों के बैंक खातों में जाए।



हालांकि जम्मू-कश्मीर सरकार ने पुनर्वास के लिए 44 हजार करोड़ रुपये का पैकेज मांगा है, लेकिन पीएम मोदी ने किसी व्यापक पैकेज की घोषणा नहीं की। उन्होंने कहा कि लेह, जम्मू और श्रीनगर में छह अस्पतालों को मशीनरी और उपकरणों की जरूरत है और इसके लिए उन्होंने 175 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने स्कूली बच्चों को तुरंत कॉपी और किताबें देने का भी निर्देश दिया।



First published: October 23, 2014, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading