Assembly Banner 2021

COVID-19: दिल्ली में कोरोना की नई लहर से बढ़ी चिंता, शुक्रवार को आए 256 नए मामले

उन्होंने बताया कि राज्य में 125 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हुए हैं.

उन्होंने बताया कि राज्य में 125 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हुए हैं.

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के खतरे को लेकर शासन और प्रशासन की चिंता बढ़ने लगी है. दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 256 नए मामले सामने आए, जो फरवरी में एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं.

  • News18India
  • Last Updated: February 27, 2021, 5:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (New Delhi) में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के खतरे को लेकर शासन और प्रशासन की चिंता बढ़ने लगी है. दिल्ली में शुक्रवार (Friday) को कोविड-19 (Covid 19) के 256 नए मामले सामने आए, जो फरवरी में एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं. साथ ही, यहां इस दौरान एक मरीज की मौत भी हुई. अधिकारियों द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार यह जानकारी सामने आई है. यह लगातार तीसरा दिन है जब कोरोना वायरस के रोजाना मामले 200 या उसके पार चले गये हैं. पिछले महीने 22 जनवरी को 266 मामले सामने आए थे. यही नहीं इसके साथ ही दिल्ली कोरोना संक्रमण दर में भी इजाफा हुआ है. कोरोना का पॉजिटिविटी रेट करीब एक महीने में सबसे ज्यादा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 0.41 फीसदी है. पिछले महीने की 29 जनवरी को कोरोना मामलों की दर 0.42 फीसदी थी. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या भी बड़ी है. स्वास्थ्य विभाग ने जो आंकड़े शुक्रवार को जारी किए हैं उनके मुताबिक दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 1231 है, तो वहीं 574 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. इसी महीने की 1 फरवरी को दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 1265 थी. मतलब यह एक फरवरी के बाद शुक्रवार तक सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज हैं.

Youtube Video




कोरोना से मौत के मामले पर अगर नजर डालें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है. दिल्ली में अब तक के कोरोना के कुल आंकड़ों के अनुसार करोना से मरने वालों की संख्या 10906 पहुंच गई है. वहीं कुल केस 638849 हो गए हैं. कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या की अगर बात करें तो उनकी संख्या 626712 है.
महाराष्ट्र, केरल पंजाब छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. अब दिल्ली के कोरोना मामलों में मामूली इजाफा देखा जा रहा है. जिस तरह से इन राज्यों में केसों की संख्या बड़ी है उससे कोरोना की नई लहर की आशंका जताई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज