असम में उग्रवादियों ने किया 34 का कत्लेआम

असम के दो गांवों में आज शाम बोडो उग्रवादियों ने कत्लेआम मचा दिया। उग्रवादियों ने यहां गैर बोडो 34 लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी।

  • News18India
  • Last Updated: December 23, 2014, 4:46 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी। असम के कोकराझार और सोनितपुर जिले के अलग अलग चार इलाकों में आतंकी संगठन एनडीएफबीएस ने 34 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। पीटीआई के मुताबिक इन हमलों में 40 लोग मारे गए हैं। ज्यादातर लोगों को गोली मारी गई है। सरकारी आकंड़ों के मुताबिक 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने इस नरसंहार को लेकर असम के सीएम तरुण गोगोई से बात की और हर संभव सहायता करने की बात कही। नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर असम में हुए नरसंहार प्की कड़ी निंदा की।

उग्रवादियों ने गांव में लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग को कत्लेआम को अंजाम दिया। पुलिस महानिरीक्षक (कानून और व्यवस्था) एसएन सिंह ने कहा कि बोडोलैंड के नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट (एनडीएफबी) के शांति वार्ता विरोधी एक गुट के उग्रवादियों द्वारा कोकराझार जिले के सरलपारा गांव और सोनितपुर जिले के शांतिपुर गांव में हमला कर दिया गया।

एसएन सिंह ने कहा कि उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों द्वारा चलाए जा रहे अभियान में तेजी लाए जाने के विरोध में गांवों पर हमले किए हैं। एनडीएफबी ने कोकराझार जिले के पटगांव में सोमवार को एक हथगोला विस्फोट किया था। इस विस्फोट में तीन लोग घायल हो गए थे।



असम पुलिस के कमांडोज और सेना के एक संयुक्त दल ने रविवार को पड़ोसी जिले चिरांग में भूटान सीमा के पास दो बोडो उग्रवादियों को मार गिराया था। मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने कहा कि उनकी सरकार किसी भी उग्रवादी धमकी के आगे झुकेगी नहीं।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने सीएम तरुण गोगोई से भी बात की। उन्होंने बताया कि हालात पर केंद्र की नजर है और मौके पर अर्धसैनिक बलों को भेजा गया है।


(एजेंसियों के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading