Home /News /nation /

कश्‍मीर के 26 खूंखार आतंकियों को विमान से दिल्‍ली लाकर, आगरा की जेल में भेजा गया

कश्‍मीर के 26 खूंखार आतंकियों को विमान से दिल्‍ली लाकर, आगरा की जेल में भेजा गया

कश्‍मीर से 26 खूंखार आतंकवादियों को आगरा की सेंट्रल जेल में भेजा गया है.  (सांकेतिक तस्वीर)

कश्‍मीर से 26 खूंखार आतंकवादियों को आगरा की सेंट्रल जेल में भेजा गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu kashmir) की जेलों में बंद खूंखार आतंकवादियों (Terrorists) में से 26 खास आतंकियों को उत्‍तर प्रदेश की आगरा जेल में भेज दिया गया है. ये वही आतंकी हैं जिन्‍होंने कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियों में हिस्‍सा लिया है और अपने साथियों को बड़ी मदद की है. इन आतंकियों के बारे में बताया गया है कि इन्‍हें वायु सेना (Indian air force) के विमान से पहले दिल्‍ली (Delhi) लाया गया और यहां से आगरा की सेंट्रल जेल में ट्रांसफर किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली.  जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu kashmir) में आतंकवादियों (Terrorists) पर शिकंजा कसने में पुलिस और सुरक्षा बल कई चरण के अभियान शुरू कर चुकी है. इसमें से एक के तहत कश्‍मीर की जेलों में बंद आतंकवादियों को दूसरे राज्‍य की जेलों को भेजा जा रहा है. ऐसे में शुक्रवार को 26 खूंखार आतं‍कवादियों को उत्‍तर प्रदेश के आगरा की सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया है. सूत्रों ने बताया कि कश्‍मीर से वायु सेना (Indian air force) के विमान के जरिए पहले दिल्‍ली (Delhi) और फिर आगरा भेजा गया. ये वही आतंकी हैं जिन्‍होंने कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियों में हिस्‍सा लिया है और अपने साथियों को बड़ी मदद की है. आतंकवादियों की शिफ्टिंग को गोपनीय ढंग से अंजाम दिया गया.

    सूत्रों ने बताया है कि शिफ्टिंग किए जा रहे आतंकियों की लिस्‍ट में फारूक अहमद, शौकत अहमद, अब्‍दुल करीम, निसार अहमद खान, शाहजेब यसीन आदि के नाम शामिल हैं. इन आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमले किए हैं और अन्‍य आतंकियों को जरूरी सामान सप्‍लाई किया है. इन दिनों जम्‍मू कश्‍मीर में आम नागरिकों को आतंकी हमलों में निशाना बनाया जा रहा है तो वहीं, सुरक्षा बलों ने कई आतंकवादियों को मार गिराया है. हालांकि दहशत के कारण कुछ इलाकों से प्रवासी मजदूरों ने पलायन किया है.

    ये भी पढ़ें :   अनन्या पांडे से NCB की पूछताछ खत्म, ड्रग्स चैट को लेकर 4 घंटे तक पूछे गए सवाल, सोमवार को फिर आना पड़ेगा

    ये भी पढ़ें :  DRDO को बड़ी कामयाबी, स्वदेशी लड़ाकू ड्रोन ‘अभ्यास’ का किया सफल परीक्षण

    सूत्रों ने बताया कि आतंकियों को शिफ्टिंग के लिए कई स्‍तर पर तैयारी की गई थी. हालांकि इसके पीछे क्‍या कारण हैं और इन आतंकवादियों को आगरा की जेल में क्‍यों शिफ्ट किया गया, इन पर अभी स्थिति साफ नहीं हो पाई है. प्रशासनिक अधिकारियों ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि सूत्रों ने बताया कि 17 अक्टूबर को भी कुछ आतंकियों को आगरा जेल में भेजा गया था. सेंट्रल जेल के वरिष्‍ठ अधीक्षक वीके सिंह ने इस बारे में बताया है कि कैदियों को विशेष बैरक में रखा गया है.

    कश्‍मीर में आतंकियों पर हो रही है जवाबी कार्रवाई
    जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकियों ने जहां निर्दोष नागरिकों को अपना निशाना बनाकर दहशत फैलाने की कोशिश की थी, वहीं सुरक्षाबलों ने ऐसे आतंकियों को तुरंत ही पकड़ने, आत्‍मसमर्पित कराने या सीधे मुठभेड़ करने के लिए मुहिम चला रखी है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने कई इलाकों में सर्च आपरेशन और छानबीन की है.

    Tags: Agra Central Jail, Delhi, Indian air force, Jammu kashmir, Terrorists

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर