Home /News /nation /

कर्नाटक मंत्रिमंडल में होंंगे 26 नए मंत्री, बुधवार शाम को शपथ ग्रहण : सूत्र

कर्नाटक मंत्रिमंडल में होंंगे 26 नए मंत्री, बुधवार शाम को शपथ ग्रहण : सूत्र

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक कैबिनेट विस्तार से पहले नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक कैबिनेट विस्तार से पहले नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के मंत्रिमंडल में 26 सदस्‍य हो सकते हैं. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार शाम 5 बजे बेंगलुरू स्थित राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा. मुख्‍यमंत्री बसवराज ने नई दिल्‍ली में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की.

अधिक पढ़ें ...

    बेंगलुरु. कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के मंत्रिमंडल में 26 सदस्‍य हो सकते हैं. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार शाम 5 बजे बेंगलुरू स्थित राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा. बोम्मई ने कैबिनेट गठन के संबंध में भाजपा आलाकमान दिल्‍ली में विचार विमर्श किया. मुख्‍यमंत्री बसवराज ने नई दिल्‍ली में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. बोम्मई ने 26 जुलाई को अपने पूर्ववर्ती बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद 28 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

    सूत्रों ने बताया कि दो दिनों से कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज दिल्‍ली में थे और वे भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व से विचार-विमर्श कर रहे थे. वहीं, मुख्‍यमंत्री से कैबिनेट में शामिल होने के लिए कुछ पूर्व मंत्री और अन्‍य उम्‍मीदवारों ने संपर्क भी किया. मंत्री पद के उम्‍मीदवारों में शामिल पूर्व कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने कहा कि मैंने मुख्‍यमंत्री से अपने निर्वाचन क्षेत्र की एक सिंचाई परियोजना के संबंध में चर्चा की थी. यह पूछे जाने पर कि क्‍या उन्‍होंने मंत्री पद के संबंध में मुख्‍यमंत्री से बात की है, पाटिल ने कहा कि ‘सीएम को इसकी जानकारी है. वह पहले ही इसके बारे में मीडिया से बात कर चुके हैं. मैंने इस बारे में कोई चर्चा नहीं की.’

    ये भी पढ़ें :  कोरोना वैक्सीन: UP ने दिखाया दम, आज लगे 25 लाख डोज, 5 करोड़ का आंकड़ा छूने वाला पहला राज्य

    ये भी पढ़ें : CISF जवान ने पेश की मानवता की ऐसी मिसाल, जिसने भी वीडियो देखा कर रहा है तारीफ

    पार्टी सूत्रों ने बताया कि पाटिल के अलावा मुरुगेश निरानी, ​​शिवनगौड़ा नाइक, महेश कुमथल्ली, केजी बोपैया, डॉ सीएन अश्वथ नारायण और वी सोमन्ना ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की. सूत्रों ने कहा कि बोम्मई, लिंगायत समुदाय से जुड़े हुए हैं, लेकिन उन्हें पार्टी के भीतर कई हित समूहों को संतुलित करना होगा. ऐसा संभव है कि वे अपने लिए संतुलित मंत्रिमंडल बना सकें.

    इससे पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने किसी को मंत्री बनाने के सुझाव देने के बारे में कहा था कि नए मंत्रिमंडल को लेकर वे हस्‍तक्षेप नहीं करेंगे. पूर्व मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने कहा कि नए मंत्रिमंडल में सदस्‍योंं को चुनने के लिए बसवराज बोम्मई पूरी तरह स्‍वतंत्र हैं. उन पर कोई दबाव नहीं होगा.

    Tags: Bengaluru, Karnataka BJP, Karnataka Government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर