जम्‍मू: बुजुर्ग महिला भीख मांगकर करती थी गुजारा, झोपड़ी में मिले 2.60 लाख रुपये

महिला के घर पर मिले रुपये. (Pic- ANI)

महिला के घर पर मिले रुपये. (Pic- ANI)

Jammu News: यह 70 साल की बुजुर्ग महिला पिछले 30 साल से भीख मांग रही है. इसी से उसका गुजारा होता है. वह राजौरी के नौशहरा के वार्ड संख्‍या 9 में भीख मांगती थी.

  • Share this:

जम्‍मू. आमतौर पर भीख मांगते दिखे व्‍यक्ति (Beggar) को लोग पैसे व जरूरत का सामान दे देते हैं. लेकिन कभी लोग यह अंदाजा नहीं लगा पाते कि भिखारी के पास कितने पैसे होंगे. ऐसा ही एक मामला जम्‍मू (Jammu) के राजौरी में सामने आया है. वहां एक बुजुर्ग महिला भीख मांगती थी. उसकी टेंट नुमा झोपड़ी से प्रशासन को 2 लाख 60 हजार रुपये बरामद हुए हैं.

दरअसल यह 70 साल की बुजुर्ग महिला पिछले 30 साल से भीख मांग रही है. इसी से उसका गुजारा होता है. वह राजौरी के नौशहरा के वार्ड संख्‍या 9 में भीख मांगती थी. लोग उसे मदद के रूप में पैसे और जरूरत का सामान देते हैं. वह सड़क के किनारे तिरपाल वाली झोपड़ी में रहती थी.


बताया गया कि प्रशासन ने इन बेसहारा लोगों की मदद करने की योजना पर काम शुरू किया था. इसके तहत ऐसे लोगों को शेल्‍टर होम मुहैया कराए जा रहे हैं या तो उन्‍हें वृद्धाश्रम पहुंचाया जा रहा है. ऐसे में सोमवार को कुछ लोग महिला को लेकर वृद्धाश्रम चले गए. इसके बाद प्रशासन ने मंगलवार को सुबह झोपड़ी को हटाने का काम शुरू किया था.


जब नगर पालिका के कर्मचारी वहां सफाई करने लगे तो उन्‍हें झोपड़ी में जगह-जगह पैसे मिलना शुरू हुए. उन्‍हें पैसों से भरे डिब्‍बे मिले. बिस्‍तर के नीचे भी रुपये मिले. अब प्रशासन ने इन पैसों को कोषागृह में रख दिया है. बाद में इसे महिला को वापस कर दिया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज