Coronavirus in Punjab: कोरोना के 2,628 नए मामले दर्ज, संक्रमितों की संख्या 80,000 के करीब

Coronavirus in Punjab: कोरोना के 2,628 नए मामले दर्ज, संक्रमितों की संख्या 80,000 के करीब
पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

Punjab Coronavirus Updates: बुलेटिन के अनुसार अमृतसर में 11, पटियाला में 10, भटिंडा और जालंधर में छह-छह, लुधियाना में पांच, कपूरथला में चार और फाजिल्का, होशियारपुर, मोहाली, पठानकोट तथा संगरूर में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 10:40 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में रविवार को कोविड-19 (Covid-19) के एक दिन में सर्वाधिक 2,628 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में मामलों की कुल संख्या 79,679 पहुंच गई जबकि इस महामारी से 68 और लोगों की मौत से मृतकों की संख्या 2,356 हो गई. एक चिकित्सा बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है.

बुलेटिन के अनुसार अमृतसर में 11, पटियाला में 10, भटिंडा और जालंधर में छह-छह, लुधियाना में पांच, कपूरथला में चार और फाजिल्का, होशियारपुर, मोहाली, पठानकोट तथा संगरूर में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है.

राज्य में चल रहा है 19,787 मरीजों का इलाज
इसके अनुसार रूपनगर, मोगा, मनसा में दो-दो लोगों और बरनाला, फरीदकोट, गुरदासपुर, एसबीएस नगर और तरनतारन में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. बुलेटिन के अनुसार राज्य में अभी 19,787 मरीजों का इलाज चल रहा है. इसके अनुसार इस संक्रमण से 2,151 और लोग स्वस्थ हो गये जिसके बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 57,536 हो गई है.
अभी नहीं खोले जाएंगे स्कूल


शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा है कि राज्य में कोरोना महामारी तेजी से पैर पसार रही है. कोरोना संक्रमित केसों व मृत्यु दर में इजाफा हो रहा है, इसलिए सरकार ने स्कूलों को अभी बंद रखने का ही फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूलों को अभी नहीं खोला जा सकता. उन्होंने साफ किया कि कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद ही स्कूलों को खोला जाएगा.

कोरोना महामारी से जारी जंग में पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पिम्स) ने भी अपनी कमर कस ली है. जल्द ही यहां कोरोना के एंटीजन और आरटी-पीसीआर टेस्ट शुरू होने जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज