अपना शहर चुनें

States

गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के 267 नए मामले, एक और मरीज की मौत

गुजरात के 33 जिलों में से सात जिले ऐसे हैं जहां से बृहस्पतिवार शाम से अबतक संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं आया है.(सांकेतिक फोटो)
गुजरात के 33 जिलों में से सात जिले ऐसे हैं जहां से बृहस्पतिवार शाम से अबतक संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं आया है.(सांकेतिक फोटो)

Coronavirus in Gujarat: स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुजरात में शुक्रवार को कोविड-19 से बचाव के लिए 37,031 फ्रंट लाइन कर्मियों का टीकाकरण हुआ, जिन्हें मिलाकार अबतक राज्य में 4.90 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 267 नए मामले आए हैं जबकि एक मरीज की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने शुक्रवार शाम को जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि इसके साथ ही राज्य में अबतक कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2,62,948 हो गई है. विज्ञप्ति के मुताबिक, कोविड-19 से शुक्रवार को एक और मरीज की मौत हो गई जिससे राज्य में इस महामारी में जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,393 हो गई है. विभाग ने बताया कि गत 24 घंटे में 425 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं, जिन्हें मिलाकर अबतक 2,55,914 लोग इस महामारी को मात दे चुके हैं. गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमितों की ठीक होने की दर अब 97.32 प्रतिशत है.

विभाग ने बताया कि गुजरात के 33 जिलों में से सात जिले ऐसे हैं जहां से बृहस्पतिवार शाम से अबतक संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं आया है. राज्य में इस समय 2,641 उपचाराधीन मरीज हैं जिनमें से 28 को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. वडोदरा में सबसे अधिक 82 नए मामले आए हैं जबकि अहमदाबाद, सूरत एवं राजकोट में क्रमश: 45,36, 31 नए मामले आए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुजरात में शुक्रवार को कोविड-19 से बचाव के लिए 37,031 फ्रंट लाइन कर्मियों का टीकाकरण हुआ जिन्हे मिलाकार अबतक राज्य में 4.90 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है.

विज्ञप्ति के मुताबिक गत 24 घंटे में पड़ोसी एवं केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नागर हवेली तथा दमन एवं दीव में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज