लाइव टीवी
LIVE NOW

Election Blog LIVE: मुंबई में PM मोदी बोले- जिन्‍होंने देश को लूटा उन्‍हें लौटाना भी पड़ेगा पैसा

मुंबई में एनडीए की रैली शुरू हो गई है. मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आरपीआई प्रमुख रामदास अठावले समेत कई नेता मौजूद हैं.

Hindi.news18.com | April 27, 2019, 1:38 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 27, 2019

हाइलाइट्स

1:38 pm (IST)

शत्रुघ्न सिन्हा के एक बयान में जिन्ना को कांग्रेस का हिस्सा बताने पर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा, 'शत्रुघ्न सिन्हा के जो भी विचार हैं, उन्हें स्पष्ट करना चाहिए. लेकिन कुछ दिनों पहले तक वह बीजेपी का हिस्सा थे, तो बीजेपी बताए कि वह इतने सालों तक बीजेपी का हिस्सा क्यों थे? मुझे कांग्रेस के हर सदस्य के बयान को एक्सप्लेन करने की जरूरत नहीं है. मैं केवल पार्टी के आधिकारिक पद के लिए बोल सकता हूं.'

9:38 pm (IST)

आपको मोदी पर पूरा भरोसा है कि वो आतंकवाद को खत्म कर सकता है तो इसके लिए आपके महायुक्ति, एनडीए के पक्ष में वोट डालना होगा. आपका हर वोट चौकीदार को मजबूत करेगा: पीएम मोदी

9:37 pm (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपके इस चौकीदार ने आपकी इच्छा के हिसाब से ही उस बेबसी से, उस बंदिश से भारत को बाहर निकाला है. मैं छत्रपति शिवाजी महाराज का मावला हूं. अब हम आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे, ये हमने स्पष्ट कर दिया है. 26/11 के बाद भी ऐसा ही देखने को मिला था उस समय भी मुंबईकर 26/11 के अगले ही दिन अपने अपने काम पर निकल गए थे. वे दुखी जरूर थे, उनके मन में नाराजगी भी थी, लेकिन वे रुके नहीं. इन सबके बावजूद सबके दिमाग में एक ही सवाल घूम रहा था. हम कब तक ऐसे ही सफर करते रहेंगे? आखिर कब तक आतंकवादियों को उनके किए की सजा नहीं मिलेगी.

9:33 pm (IST)

पीएम ने कहा, 'आज, भारत पहले से कहीं अधिक मोबाइल की मैन्युफैक्चरिंग कर रहा है. आज, भारत असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को पेंशन दे रहा है.'

9:32 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा, 'आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था है. आज भारत में पहले से कहीं अधिक विदेशी निवेश आ रहा है.'

9:27 pm (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बहुत कम लोगों को मालूम होगा की हमारे देश में लोगों की सेवा करते करते 33 हजार पुलिस के जवानों ने अपनी शाहदत दी है. लेकिन, कांग्रेस ने कभी उनके मान सम्मान की परवाह नहीं की. हमारे पुलिस बल मांग करते रहे लेकिन उनकी नहीं सुनी.

9:26 pm (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बहुत कम लोगों को मालूम होगा की हमारे देश में लोगों की सेवा करते करते 33 हजार पुलिस के जवानों ने अपनी शाहदत दी है. लेकिन, कांग्रेस ने कभी उनके मान सम्मान की परवाह नहीं की. हमारे पुलिस बल मांग करते रहे लेकिन उनकी नहीं सुनी.

9:25 pm (IST)
जब आपके इस चौकीदार की सरकार आई तो हमने दिल्ली में शानदार पुलिस मेमोरियल बनाकर खड़ा कर दिया: पीएम मोदी

9:19 pm (IST)

हमारी नीति कांग्रेस के तौर तरीकों से ठीक 180 डिग्री अलग है. बीते 5 वर्ष में आपने ये अनुभव किया है: पीएम मोदी

9:18 pm (IST)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें लौटना ही पड़ेगा. बीते 5 वर्ष में हमने टैक्स नहीं बल्कि टैक्स देने वालों की संख्या बढ़ायी है.

LOAD MORE
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन पत्र भरने से पहले पीएम मोदी ने महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की दत्तक बेटी अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर छुए और उनसे आशीर्वाद लिया.

पीएम मोदी के नामांकन के दौरान अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे, प्रकाश सिंह बादल समेत एनडीए गठबंधन के कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहे.

नामांकन दाखिल करने से पहले मोदी ने वाराणसी में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में मोदी ने कहा, 'इस चुनाव के दो पहलू हैं, एक है काशी लोकसभा जीतना, मेरे हिसाब से एक काम कल (गुरुवार) पूरा हो गया है. एक काम अभी बाकी है, वो है पोलिंग बूथ जीतना. बनारस जीत गए, पोलिंग बूथ जीतना है और एक भी पोलिंग बूथ में बीजेपी का झंडा झुकने नहीं देंगे.'

बता दें कि गुरुवार शाम को प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी शहर में 6 किलोमीटर लंबा रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया था.

वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को बिहार, ओडिशा और महाराष्ट्र के दौरे पर रहे. उन्होंने बालेश्वर में चुनावी सभा करने के साथ जगतसिंहपुर में भी जनमानस को संबोधित किया.

चुनाव से जुड़ी हर अपडेट के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ...