Home /News /nation /

केरल में मिले जीका वायरस के 5 और केस, अब तक 28 लोग संक्रमित

केरल में मिले जीका वायरस के 5 और केस, अब तक 28 लोग संक्रमित

केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दी जानकारी. (Pic- ANI)

केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दी जानकारी. (Pic- ANI)

Zika Virus in Kerala: केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि जीका वायरस के नए 5 केस में से 2 केस अनायरा और एक-एक केस कुनुकुझी, पट्टम व पूर्वी फोर्ट में मिले हैं.

    तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के साथ ही साथ जीका वायरस (Zika Virus) के मामले भी बढ़ रहे हैं. इससे राज्‍य में स्थिति चिंताजनक होती जा रही है. गुरुवार को राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि केरल में जीका वायरस के 5 नए मामले और मिले हैं. इसके बाद राज्‍य में जीका वायरस के कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 28 हो गई है.

    केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि जीका वायरस के नए 5 केस में से 2 केस अनायरा और एक-एक केस कुनुकुझी, पट्टम व पूर्वी फोर्ट में मिले हैं. उनके अनुसार राज्‍य में जीका वायरस को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है. कोरोना वायरस के मामलों पर भी निगरानी रखी जा रही है.

    वीना जॉर्ज ने बुधवार को कहा था कि अनायरा के तीन किलोमीटर के दायरे में जीका वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र की पहचान की गयी है और यहां मच्छरों को समाप्त करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ताकि वे दूसरी जगहों तक नहीं फैल सकें.



    इसके साथ ही तिरुवनंतपुरम में भी जीका संक्रमण के मद्देनजर जिला चिकित्सा कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया क्योंकि राज्य में जीका वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है.

    Tags: Kerala, Zika Virus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर