कश्मीर में पिछले एक महीने में 28 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया: जम्मू-कश्मीर पुलिस

कश्मीर में पिछले एक महीने में 28 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया: जम्मू-कश्मीर पुलिस
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पिछले महीने 28 आतंकियों को गिरफ्तार किया है (सांकेतिक फोटो, PTI)

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के प्रवक्ता (Spokesperson) ने बताया कि इस दौरान पुलवामा पुलिस (Pulwama Police) के सामने एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया.

  • भाषा
  • Last Updated: November 29, 2019, 11:24 PM IST
  • Share this:
जम्मू. कश्मीर (Kashmir) में बीते एक महीने में आतंकवादी संगठनों के 28 सक्रिय सदस्यों (OGW) को गिरफ्तार किया गया है और एक आतंकी (Terrorist) ने आत्मसमर्पण किया है. इसके अलावा, छह आतंकी मॉड्यूलों (Terrorist Modules) का भांडाफोड़ किया गया है.

पुलिस के प्रवक्ता (Spokesperson) ने शुक्रवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने सेना के साथ मिलकर घाटी में आतंकवादियों (Terrorists) के खिलाफ लड़ाई तेज करने के लिए विभिन्न कदम उठाए हैं.

तीन लोग पास लश्कर-ए-तैयबा के पोस्टर मिलने के बाद गिरफ्तार किए गए
पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों (Security Forces) की समन्वित कोशिशों ने आतंकवादियों और उनके ओजीडब्ल्यू पर जबर्दस्त दबाव बढ़ाया है. इस वजह से बीते एक महीने में 28 OGW की गिरफ्तारी हुई है और छह आतंकी मॉड्यूलों का भांड़ाफोड़ किया गया है.
प्रवक्ता ने कहा कि अवंतीपुरा पुलिस (Awantipora Police) ने एक आतंकी मॉड्यूल का भांडाफोड़ किया है और तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इन व्यक्तियों पर जिले के लाडू इलाके में धमकी भरे पोस्टर चिपकाने के आरोप हैं. उन्होंने बताया कि उनके पास से प्रतिबंधित संगठन हिज्ब-उल-मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के पोस्टर मिले थे.



गांदरबल से हथियार और कारतूल के साथ गिरफ्तार किए गए दो लोग
प्रवक्ता ने बताया कि गांदरबल पुलिस (Ganderbal Police) ने नारंग इलाके से दो ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया है और उनके पास से हथियार और कारतूस बरामद किए हैं.

उन्होंने बताया कि सोपोर पुलिस (Sopore Police) ने रफियाबाद के चटलूरा गुंड मलराज क्रॉसिंग से लश्कर-ए-तैयबा के 10 ओडब्ल्यूजी को गिरफ्तार कर एक बड़ा आतंकी मॉड्यूल का भांड़ाफोड़ा किया. उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री मिली थी. उन्होंने बताया कि आरोपी लोगों को धमकाने में शामिल थे.

पुलवामा पुलिस ने आतंकवादियों के सहयोगियों का भांडाफोड़ किया
प्रवक्ता ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के पोस्टर मॉड्यूल का भी भांडाफोड़ा किया गया और छह ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि वे इलाके में आगज़नी और धमकाने वाले पोस्टर लगाने में शामिल थे.

प्रवक्ता ने बताया कि बाइपास क्रॉसिंग से गिरफ्तार किए गए ओजीडब्ल्यू के पास से दो ग्रेनेड बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि पुलवामा पुलिस ने आतंकवादियों (Terrorists) के सहयोगियों के एक मॉड्यूल का भांडाफोड़ किया और चार ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया. ये इलाके में विस्फोट करने के लिए जिम्मेदार हैं.

बारामूला पुलिस ने चार ओजीडब्ल्यू को किया गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि 25 नवंबर को बारामूला पुलिस (Baramulla Police) ने विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) भर्ती प्रक्रिया को निशाना बनाने की कोशिश को नाकाम किया और चार ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया. उनके पास से चार ग्रेनेड बरामद किए गए हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान पुलवामा पुलिस (Pulwama Police) के सामने एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया. उन्होंने बताया कि श्रीनगर से भी एक ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: श्रीनगर और जम्मू में सितंबर 2024 से मेट्रो चलनी शुरू हो जाएगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज