बेंगलुरु मेट्रो सेवाएं बहाल होने के बाद 28 कर्मी कोरोना से संक्रमित

बेंगलुरु मेट्रो के शुरु होने के बाद से अब तक 28 कर्मी कोरोना वायरस संक्रमित हो चुके हैं (फाइल फोटो, Kannada News18)

एक अधिकारी (Officer) ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि बीएमआरसीएल (BMRCL) में काम करने वाले कम से कम 28 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित (Coronavirus Infected) पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि उन सभी को उनके स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर निर्धारित स्थानों पर पृथकवास (Isolation) में रखा गया है.

  • Share this:
    बेंगलुरु. बेंगलुरु मेट्रो की सेवाएं (Bengaluru Metro Services) लॉकडाउन (Lockdown) के बाद सात सितंबर को बहाल हुयीं (Restored) और उस समय से अब तक उसके 28 कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित (Coronavirus Infected) होने की पुष्टि हुयी है. बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BMRCL) के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण मेट्रों सेवाएं (Metro Services) पांच महीने से अधिक समय तक स्थगित रही थीं.

    एक अधिकारी (Officer) ने नाम नहीं छापने का अनुरोध करते हुए पीटीआई भाषा को बताया कि बीएमआरसीएल (BMRCL) में काम करने वाले कम से कम 28 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित (Coronavirus Infected) पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि उन सभी को उनके स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर निर्धारित स्थानों पर पृथकवास (Isolation) में रखा गया है. कोरोना वायरस के प्रसार (Spread of Coronavirus) पर काबू के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन (National Lockdown) के मद्देनजर 24 मार्च से मेट्रो सेवाएं निलंबित थीं. इसके अलावा देश में लगभग सभी मेट्रो सेवाएं शुरू हो चुकी हैं. हाल ही में कोलकाता मेट्रो ने अपनी सेवाएं रोजाना शुरु करने का निर्णय लिया.



    कोलकाता मेट्रो चार अक्टूबर से रविवार के दिन सेवाएं फिर से शुरू करेगा
    कोलकाता मेट्रो रेलवे ने सोमवार को कहा कि वह चार अक्टूबर से रविवार के दिन सेवाएं फिर से शुरू करेगा. एक अधिकारी ने कहा कि पहली सेवा पूर्वाह्न 10 बजकर 10 मिनट पर नाओपाड़ा और कवि सुभाष स्टेशनों से दोनों ओर से शुरू होगी और आखिरी सेवा शाम साढ़े सात बजे शुरू होगी. प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा कि रविवार की सेवा हालांकि उत्तर-दक्षिण लाइन पर ही उपलब्ध होगी. इसमें पूर्वी पश्चिमी मेट्रो शामिल नहीं होगी.

    यह भी पढ़ें: BJP, JDU, LJP मिलकर लड़ेगी बिहार विधानसभा चुनाव, भूपेंद्र यादव ने किया ऐलान

    पूर्वी पश्चिमी मेट्रो में सप्ताहांत में करीब 100 यात्री ही यात्रा करते हैं. बनर्जी ने कहा कि रविवार को सेवाएं बहाल करने का निर्णय मेट्रो रेलवे अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक में किया गया. कोलकाता मेट्रो ने पांच महीने से अधिक समय बाद 14 सितम्बर को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सख्त प्रोटोकॉल के साथ फिर से परिचालन शुरू किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.