कोरोना का कहर! ग्रीन जोन से मिल रहे संक्रमित, 9 दिन में 20 जिलों से मिले 283 केस

कोरोना का कहर! ग्रीन जोन से मिल रहे संक्रमित, 9 दिन में 20 जिलों से मिले 283 केस
ग्रीन जोन फिर बदल सकते हैं रेड जोन में

जिन जिलों को ग्रीन जोन (Green Zone) घोषित कर दिया था उनमें एक हफ्ते में संक्रमण (Covid-19) के नए केस देखने को मिले. त्रिपुरा के धलाई में सबसे ज्यादा 86 केस मिले वहीं ओडिशा के गंजम जिले में 47.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के खिलाफ जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी नए केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से 30 अप्रैल को जिलों की एक लेस्ट जारी की गई थी, जिसमें 130 जिले रेड, 284 ऑरेंज और 319 जिले ग्रीन जोन में हैं. पिछले एक हफ्ते के आंकड़ों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है, इन ग्रीन जिलों में से 20 जिलों में संक्रमण के नए मामले देखने को मिले. दिल्ली एम्स के वरिष्ठ डॉक्टर व टास्क फोर्स के एक सदस्य ने बताया कि जितनी ज्यादा जांच बढ़ेगी तो संभवतः ग्रीन जिले रेड जोन में आ सकते हैं, यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है.

संक्रमण के सबसे ज्यादा केस त्रिपुरा के ग्रीन जिलों से सामने आए. उसके बाद ओडिशा राज्य के कई जिलों में नए केस मिले हैं, वहीं अगर पंजाब का हाल देखें तो यहां पर भी कई ग्रीन जिलों में संक्रमण के मामले सामने आए.

इन ग्रीन जिलों में मिले संक्रमण के मामले
जिन जिलों को ग्रीन जोन घोषित कर दिया था उनमें एक हफ्ते में संक्रमण के नए केस देखने को मिले. त्रिपुरा के धलाई में सबसे ज्यादा 86 केस मिले वहीं ओडिशा के गंजम जिले में 47, ओडिशा के जगतपुर से 05, ओडिशा के मयूरभंज से 04, ओडिशा के ही बालनगीर, कटक, झारसुगुड़ा, केंदुझार से 02-02 और देवगढ़, पुरी से 01-01, पंजाब के बठिंडा और फ़तेहगढ़ से 37-37, पंजाब के ही फाजिल्का से 20, पंजाब के रोपड़ से 13, तमिलनाडु के कृष्णागिरी से 08, पश्चिम बंगाल के बीरभूम से 06, गुजरात के देवभूमि से 04, गुजरात के जूनागढ़ से 02, महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से 02 और हरियाणा के महेंद्रगढ़ से 02 मामले सामने आए.
हर हफ्ते के आंकड़े देखकर बनेगी सूची


स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हर हफ्ते के आंकड़ों की समीक्षा करने के बाद जिलों की जोन वार सूची तैयार की जाएगी. इस काम के लिए विशेषज्ञों की टीम हर जिले की समीक्षा में जुटी है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: 24 घंटे में 3277 नए केस, 128 की मौत, कुल आंकड़ा 62 हजार के पार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज