Assembly Banner 2021

लॉक डाउन के चलते हिमाचल में फंसे 287 सैलानी, राज्‍य सरकार ने केंद्र से मांगी मदद

हिमाचल में शूटिंग को बेताब है मायानगरी मुंबई.

हिमाचल में शूटिंग को बेताब है मायानगरी मुंबई.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में फंसे 287 सैलानियों में 147 सैलानी भारतीय नागरिक (Indian National) हैं, जबकि 140 सैलानी विदेशी मूल के नागरिक हैं.

  • Share this:
शिमला. लॉकडाउन (Lockdown) के चलते हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के विभिन्‍न शहरों में करीब 287 सैलानी (Tourist) फंसे हुए हैं. इनमें सबसे ज्‍यादा 86 विदेशी सैलानी (foreigners) कांगड़ा शहर में फंसे हुए है. हिमाचल प्रदेश सरकार ने इन सैलानियों को उनके गंतव्‍य तक भेजने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी है. केंद्र सरकार को राज्‍य सरकार द्वारा भेजी गई जानकारी में बताया गया है कि हिमाचल प्रदेश में इन दिनों करीब 287 सैलानी फंसे हुए हैं जिनमें 147 सैलानी भारतीय नागरिक हैं, जबकि 140 सैलानी विदेशी मूल के नागरिक हैं. इनमें से सबसे ज्‍यादा 86 सैलानी कांगड़ा शहर में फंसे हुए हैं.

पर्यटन विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार हमें केंद्र सरकार की मदद का इंतजार है. जबतक केंद्र सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं आती है, तब तक जो सैलानी जहां हैं, वहीं पर रहेंगे. उन्‍होंने बताया कि सभी पर्यटकों को सूचित कर दिया गया है उन्‍हें किसी भी सूरत में परेशान होने की जरूरत नहीं है. लॉकडाउन की अवधि के दौरान सैलानियों के रहने और खाने की पूरी जिम्‍मेदारी पर्यटन निगम और संबंधित होटल कारोबारियों की है. पर्यटन नियम को होटल प्रबंधन के साथ मिलकर सभी सैलानियों के लिए समुचित व्‍यवस्‍था करने का निर्देश दिया गया है.

पर्यटन विभाग के निदेशक यूनस के अनुसार, लॉकडाउन के चलते हिमाचल प्रदेश में फंसे सैलानी ठीक हैं. सभी पर्यटक लगातार अपने परिवार से संपर्क में हैं. सभी सैलानियों के लिए खाने पीने की समुचित व्‍यवस्‍था कर दी गई है. कुछ विदेशी पर्यटकों को दूतावास के जरिए भेज दिया गया है. वहीं, बाकी बचे सैलानियों को उनके गंतव्‍य तक पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार के साथ बातचीत चल रही है. जिस पर जल्‍द ही निर्णय ले लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:


COVID-19: हमीरपुर में सभी 14 मस्जिदों में तालाबंदी, नहीं अदा की जाएगी नमाज
COVID-19: ओल्ड मनाली में महिलाओं ने उठाया बीड़ा, गांव की सीमा पर लगाया ठीकरी पहरा


 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज