जम्मू-कश्मीर: 8 जुलाई तक बढ़ाई गई 2जी सर्विस, जम्मू में चीन के विरोध में प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर: 8 जुलाई तक बढ़ाई गई 2जी सर्विस, जम्मू में चीन के विरोध में प्रदर्शन
जम्मू-कश्मीर में 8 जुलाई तक बढ़ाई गईं 2 जी सेवाएं. (File Photo)

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में पोस्ट-पेड सिम कार्ड्स और सत्यापित सिम कार्ड्स के लिए 2जी सर्विस को 8 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में पोस्ट-पेड सिम कार्ड्स और सत्यापित सिम कार्ड्स के लिए 2जी सर्विस को 8 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. जम्मू कश्मीर के गृह विभाग ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. बता दें 8 जुलाई को कश्मीर में आतंक के पोस्टर बॉय रहे बुरहान वानी(Burhan Wani) की बरसी है. इस दिन घाटी में बीते सालों में विरोध प्रदर्शन होते रहे हैं. जिसके चलते अभी यह अवधि 8 जुलाई तक ही बढ़ाई गई है. इसके बाद हालात सामान्य रहने पर इस अवधि को बढ़ाया जा सकता है.

जम्मू में लोगों ने चीन के विरोध में किया प्रदर्शन
वहीं लद्दाख (Ladakh) की गलवान घाटी (Galwan Valley) में 20 भारतीय जवानों के मारे जाने के बाद जम्मू (Jammu) में कई जगहों पर चीन (China) के विरुद्ध प्रदर्शन हुए और प्रदर्शनकारियों ने चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने, उसके साथ संबंध तोड़ने के साथ बदला लेने की मांग की. अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने चीन का झंडा और पुतला जलाया. उन्होंने चीनी उत्पादों को भी आग के हवाले किया और चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने की मांग करते हुए जोरदार नारेबाजी की. हालांकि उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण तरीके से तितर-बितर हो गए.

20 सैनिक हुए थे शहीद
भारतीय सेना ने मंगलवार को कहा था कि सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में एक कर्नल समेत 20 सैन्यकर्मी मारे गए. इनके खिलाफ यहां विरोध प्रदर्शन की शुरुआत जम्मू के पास अखनूर से हुई जहां स्थानीय लोगों ने बड़ी संख्या में टायर जला दिए और आधे घंटे से अधिक वक्त तक जम्मू-पुंछ राजमार्ग को जाम रखा. उसके बाद शिवसेना डोगरा फ्रंट, विश्व हिंदू परिषद तथा राष्ट्रीय बजरंग दल समेत अनेक संगठनों के बैनर तले अन्य समूहों ने शहर में करीब एक दर्जन स्थानों पर प्रदर्शन किए.



अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के युवा कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन में भाग लिया. शिवसेना डोगरा फ्रंट के अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भारत इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेगा. इससे लोगों में गुस्सा भड़का है. हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन हत्याओं का बदला लें.’’

राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रेस क्लब के पास प्रदर्शन किया और चीन का पुतला जलाया. कुछ कार्यकर्ताओं के हाथों में त्रिशूल थे. इस बीच भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई ने लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर मौजूदा हालात को देखते हुए अगले आदेश तक पार्टी के सभी कार्यक्रमों को निलंबित कर दिया है.

ये भी पढ़ें-
गलवान घाटी में झड़प के बाद थल सेना, नौसेना, वायु सेना ने बढ़ायी चौकसी

भारत-चीन तनाव के बीच Oppo ने कैंसिल किया स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट, ये है वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज