लाइव टीवी

2जी सागा अनफोल्‍ड राजा हुई लॉन्‍च, विनोद राय को बताया 'भाड़े का हत्‍यारा'

News18Hindi
Updated: January 20, 2018, 11:49 PM IST
2जी सागा अनफोल्‍ड राजा हुई लॉन्‍च, विनोद राय को बताया 'भाड़े का हत्‍यारा'
एंदीमुथु राजा (File Photo)

2जी मामले में जेल जा चुके पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा की किताब 2जी सागा अनफोल्‍ड राजा शनिवार को लॉन्‍च कर दी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2018, 11:49 PM IST
  • Share this:
2जी मामले में जेल जा चुके पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा की किताब 2जी सागा अनफोल्‍ड राजा शनिवार को लॉन्‍च कर दी गई.  पुस्तक का विमोचन जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने किया. उम्‍मीद की जा रही है कि यह किताब स्‍पेक्‍ट्रम से जुड़े कई राज खोल सकती है. इस मौके पर ए राजा ने कहा कि स्‍पेक्‍ट्रम आवंटन प्रक्रिया में सारे निणर्य शीर्ष स्‍तर पर लिए गए थे और मुझे गलत तरीके से फंसाया गया था.

उन्‍होंने कहा कि शुरू से ही सीबीआई ने मेरे बारे में गलत तथ्‍य पेश किए जिसका नतीजा सबके सामने है. उन्‍होंने कहा कि किताब का कोई राजनीतिक मायने नहीं हैं ये केवल पाठकों के लिहाज से लिया गया है. उन्‍होंने कहा कि किताब में मैंने सिलसिलेवार तरीके से स्‍पेक्‍ट्रम से जुड़ी हर जानकारी देने की कोशिश दी गई है. उम्‍मीद की जा रही है कि इस किताब में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की चुप्‍पी पर भी निशाना साधा गया है.

पूर्व दूरसंचार मंत्री अंदिमुतु राजा ने भारत के पूर्व नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) विनोद राय को ‘भाड़े का हत्यारा’ करार दिया जो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन-2 (संप्रग-2) को खत्म करने के लिए काम कर रहे थे. राजा ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें जेल भेजा जाना शक्ति का दुरुपयोग था और राष्ट्र के साथ धोखाधड़ी थी.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग संप्रग-2 के खिलाफ काम कर रहे थे और उन्होंने राय का इस्तेमाल किया. राजा ने कहा, ‘विनोद राय को शक्ति के दुरुपयोग तथा देश के साथ धोखाधड़ी के लिए सजा मिलनी चाहिए. वह भाड़े के हत्यारे थे. उनके कंधे का इस्तेमाल संप्रग-2 सरकार को खत्म करने के लिए किया गया. कुछ ताकतें संप्रग-2 सरकार को गिराना चाहती थी और उन्होंने विनोद राय का इस्तेमाल बंदूक की तरह किया.’ राजा ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कैग की रिपोर्ट के आधार पर टूजी लाइसेंस रद्द किया था. उन्होंने भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल पर अपने खिलाफ साजिश रचने का भी आरोप लगाया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2018, 8:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर