जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर के 3 सहयोगी गिरफ्तार, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर के 3 सहयोगी गिरफ्तार, हथियार बरामद
सोपोर में गिरफ्तार लश्कर के तीन सहयोगियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद (फोटो: ANI)

सोपोर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने शनिवार को एक संयुक्त अभियान के तहत लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 20, 2020, 11:32 PM IST
  • Share this:
कशमीर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सोपोर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने शनिवार को एक संयुक्त अभियान के तहत लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से गोला-बारूद सहित हथियार बरामद हुए हैं. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पकड़े गए लश्कर के तीनों सहयोगियों में शबीर अहमद मीर पुत्र मोहम्मद सुल्तान मीर निवासी ब्रैथ कलां सोपोर, मोहम्मद अब्बास मीर पुत्र अब्दुल रशीद मीर निवासी ब्रैथ कलां सोपोर और फहीम नबी भट पुत्र गुलाम नबी भट निवासी तरजु सोपोर शामिल हैं. इनके पास से एक चीनी पिस्तौल और गोला बारूद बरामद हुआ है.


कुलगाम में एक आतंकी ढेर



उधर, जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों (Security forces) ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया. सुरक्षाबल क्षेत्र में तलाशी ले रहे थे, इसी दौरान छिपे हुए आतंकी ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जिसमें एक आतंकी (Terrorist) मारा गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो सकी है.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलगाम के लिखदीपुरा क्षेत्र में में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बारे में गोपनीय सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में एक सर्च अभियान शुरू कर दिया. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबल जब क्षेत्र में तलाशी ले रहे थे, तो उसी दौरान छिपे हुए आतंकी ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोली चलाई.  जिसमें एक आतंकी मारा गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज