लाइव टीवी

सिवनी: पानी से भरे तालाब में गिरकर 3 बच्चों की मौत, ग्रामीणों ने ठेकेदार को ठहराया ज़िम्मेदार

Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 7, 2019, 7:23 PM IST
सिवनी: पानी से भरे तालाब में गिरकर 3 बच्चों की मौत, ग्रामीणों ने ठेकेदार को ठहराया ज़िम्मेदार
सिवनी के भट्टेखारी गांव के इसी तालाब में गिरकर हुई तीनों बच्चों की मौत.

सिवनी (Seoni) में मुरम के लिए खोदे (digged) गए गड्ढे (Pit) में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई. इस गड्ढे का आकार छोटे तालाब (Pond) जितना था. स्थानीय लोगों (Locals) ने ठेकेदार (Superwiser) के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है.

  • Share this:
सिवनी में मुरम निकालने के लिए खोदे गए तालाबनुमा गड्ढे (Pond sized pit) ने 3 बच्चों की जान ले ली. खेत (farm) से लौट रहे बच्चे पैर में लगा कीचड़ (Mud) साफ करने के लिए तालाब की ओर गए, 2 बच्चों का पैर फिसला और वो पानी मे डूबने लगे. ये देख उन्हें बचाने बहन भी पानी में कूद गई. तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि ये तालाबनुमा गड्ढा (Pond size Big Pit) ठेकेदार ने मुरम निकालने के लिए खोदा था. ग्रामीणों ने ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है.

एक ही परिवार के थे तीनों बच्चे
सिवनी के कान्हीवाड़ा थाना इलाके के भट्टेखारी गांव में पानी से भरे गड्ढे (Pit filled with water) में डूबने से 3 मासूम बच्चों की मौत हो गई है. मरने वाले बच्चों में से 2 की उम्र 5 साल और बच्ची की उम्र 14 साल बताई गई है. बताया जा रहा है यह तीनों बच्चे एक ही परिवार के हैं, आज दोपहर के समय खेत से तीनों बच्चे लौट रहे थे और लौटते वक्त पैरों में लगे कीचड़ को धोने के लिए जैसे ही तीनों बच्चे गड्ढे के किनारे गए तो दो बच्चों का पैर फिसल गया और वे गिरते ही गड्ढे में डूबने लगे यह देख बहन बचाने के लिए पानी में कूद गई. लेकिन गड्ढे की गहराई ज्यादा होने के कारण वह भी भाइयों के साथ डूब गई. तीनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई.

स्थानीय लोगों ने बच्चों के शवों को पानी मे तैरते देखा तब घटना की जानकारी लगी. घटना के बाद बच्चों के शवों को पानी से निकालकर पीएम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. स्थानीय लोगों के मुताबिक ठेकेदार द्वारा मुरम निकालने के लिए लापरवाही पूर्वक गहरे गड्ढे खोदे गए हैं, जिसके कारण डूबने से बच्चों की मौत हो गई है. फिलहाल ग्रामीणों ने ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें - 
पटवारी संघ से बनी बात, क्या ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन मानेगा ? सरकार ने बातचीत के लिए बुलाया
डीन को हटाने की मांग को लेकर जूडा ने किया काम बंद, प्रदेश भर में हड़ताल की चेतावनी दी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 7:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...