लाइव टीवी

मुंबई के कला नगर में मिले तीन भारी-भरकम अजगर, शहर में दहशत का माहौल

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 11:35 AM IST
मुंबई के कला नगर में मिले तीन भारी-भरकम अजगर, शहर में दहशत का माहौल
मुम्बई के कला नगर में मिले 3 अजगर

कला नगर (Kala Nagar) इलाके में एक के बाद एक तीन अजगर (Python) मिलने से डर का माहौल है. तीनों अजगरों को पकड़कर मेडिकल टेस्ट के बाद जंगल में छोड़ दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 11:35 AM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) शहर के कला नगर में उस वक्त हड़कप मचा जब अचानक एक के बाद एक 3 बड़े-बड़े अजगर निकल आये. सांप पकड़ने वालों को बुलाया गया तो सभी आश्चर्यचकित रह गये जब उन लोगों ने एक एक कर तीन बड़े अजगरों (Pythons) को पकड़ा. कला नगर इलाके में एक के बाद एक तीन अजगर मिलने से डर का माहौल है. तीनों अजगरों को पकड़कर मेडिकल टेस्ट के बाद जंगल में छोड़ दिया गया. कला नगर में ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी रहते हैं.

रेस्क्यू टीम के भागेश भागवत ने बताया, 'शुक्रवार रात में कला नगर में अजगर दिखने की सूचना मिली थी. उनकी टीम अजगर को पकड़कर थाने पहुंची थी कि तभी एक के बाद एक दो और अजगर मिलने की सूचना मिली. तीनों अजगरों को पकड़कर पहले उनका मेडिकल कराया जाएगा फिर उन्हें वन विभाग की मदद से जंगल में छोड़ दिया जाएगा.'

भागवत ने बताया कि लगभग 12.30 बजे फोन आया था. एक अजगरों की लंबाई 7 से 10 फीट लंबी बताई जा रही है. भागवत ने कहा, यह एक भारतीय रॉक पाइथन था, उसमें एक मादा थी जिसकी लम्बाई 10 फीट लंबी है. बाकी दो अजगर 7 और 9 फीट लंबा है.



उन्होंने कहा कि कला नगर में अजगर मिलने का एक कारण यह भी हो सकता है कि कला नगर के पास बीकेसी में मेट्रो स्टेशन बनने का काम चल रहा है. जमीन में खुदाई और कंपन के कारण अंदर के जीव निकल कर भागने लगते हैं.



ये भी पढ़ें: गाय नहीं, कॉकरोच का दूध बनने जा रहा है सुपरफूड, जानें इसकी खासियत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 10:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading