लाइव टीवी

बंगाल में कोरोना के 3 नए मामले आए सामने, माता-पिता और बेटे का टेस्ट पॉजीटिव

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 10:02 PM IST
बंगाल में कोरोना के 3 नए मामले आए सामने, माता-पिता और बेटे का टेस्ट पॉजीटिव
पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के तीन और नए मामले सामने आए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना के तीन और नए मामले सामने आए हैं. कोलकाता के बल्लीगंज में माता-पिता और बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 10:02 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. देश में कोरोना वायरस से मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल में कोरोना के तीन और नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है. इस वायरस से संक्रमित लोगों में पिता, माता और बेटा है ,जो हाल ही में लंदन से लौटे थे. तीनों कोलकाता के बल्लीगंज के निवासी हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू का सीएम ममता बनर्जी ने समर्थन किया है. ममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग विदेश से आ रहे हैं वो खुद ही 15 दिनों के लिए क्वारनटीन हो जाएं, अन्यथा प्रशासन को ऐसा करना पड़ेगा.



ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा था कि उन्होंने पीएम मोदी से अपील की है कि राज्य में आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द किया जाना चाहिए. सीएम ने लोगों से स्वच्छता बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि लोग मास्क पहने और कुछ कुछ अंतराल पर हाथ धोते रहें.

कोरोना वायरस के देश में 360 मामले
बता दें कि पूरे देश में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 360 पहुंच गई है. देश में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है, जहां अभी तक 74 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

12 राज्यों में लॉकडाउन
केंद्र सरकार द्वारा घोषित भारत भर के 75 जिलों में लॉकडाउन के अलावा, 12 राज्य सरकारों ने भी अपने स्तरों पर इसी तरह के लॉकडाउन की घोषणा की है. इनमें महाराष्ट्र, केरल, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पंजाब, दिल्ली, नागालैंड और राजस्थान शामिल हैं. केंद्र की 75 जिलों की सूची में महाराष्ट्र के 11 जिले और केरल के 10 जिले शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

लॉकडाउन से जुड़ा सवाल कर रहा है परेशान तो यहां पढ़ें उसका जवाब

कोरोना वायरस: PM मोदी ने कहा- जब तक जरूरी न हो तब तक घर से न निकलें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 9:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर