युवाओं का सुपर मंडे: सोमवार को वैक्‍सीन लगवाने वाले 4 में से 3 लोग 18-44 साल के बीच के

सोमवार को देश में 18-44 आयु वर्ग के लोगों ने लगवाई अधिक वैक्‍सीन. (Pic- AP)

Coronavirus: आधिकारिक सरकारी डाटा के अनुसार सोमवार को 86 लाख कोरोना वैक्‍सीन की डोज लगाई गई है. इसमें 18 से 44 साल के लोगों की हिस्‍सेदारी 72 फीसदी रही.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. सरकार की ओर से देश में 21 जून से कोरोना वैक्‍सीन के टीकाकरण का महाभियान (Corona Vaccine) शुरू किया गया है. इसके तहत पहले दिन ही करीब 86 लाख कोरोना के टीके (Covid 19) लगाए गए हैं. अच्‍छी बात यह है कि इसमें हर चार में से तीसरा व्‍यक्ति 18 से 44 साल के बीच का है. यानी इस महाभियान में युवा वैक्‍सीन लगवाने के लिए आगे बढ़कर आ रहे हैं.

    आधिकारिक सरकारी डाटा के अनुसार सोमवार को 86 लाख कोरोना वैक्‍सीन की डोज लगाई गई है. इसमें 18 से 44 साल के लोगों की हिस्‍सेदारी 72 फीसदी रही. सरकारी अफसरों के अनुसार यह एक अच्‍छा कदम है. क्‍योंकि इसमें युवा कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं.

    न्‍यूज18 से एक सरकारी अफसर ने कहा, 'अब कई राज्‍यों में अनलॉक हो रहा है. ऐसे में युवा आबादी घरों से निकलकर काम पर जा रही है. ऐसे में उनके लिए कोरोना वैक्‍सीन की डोज काफी लाभदायक है. इससे उनका आत्‍मविश्‍वास भी बढ़ेगा.'

    सोमवार को देश में टीके की लगभग 78 लाख पहली डोज दी गई. वहीं वैक्‍सीन की 7.8 लाख दूसरी डोज दी गई. सोमवार को दी गई कुल वैक्‍सीन डोज में से यह 10 फीसदी थीं. केंद्र सरकार संवेदनशील आबादी को पूरी तरह से टीकाकरण करने के प्रयास में 45 से अधिक आयु वर्ग के लिए दूसरी खुराक पर जोर दे रही है, लेकिन कोविशील्ड की दो डोज के बीच बढ़ाए गए अंतराल के कारण यह धीमी हो गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.