• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • J&K: रियासी में लश्कर-ए-तैयबा के 3 मददगार गिरफ्तार, PoK में बैठे आकाओं से था संपर्क

J&K: रियासी में लश्कर-ए-तैयबा के 3 मददगार गिरफ्तार, PoK में बैठे आकाओं से था संपर्क

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Lashkar-e-Taiba 3 Helper Arrest: प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि ये तीनों ओवरग्राउंड वर्कर लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे और इनका संपर्क सीधा पाकिस्तान में बैठे संगठन के आकाओं से था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के रियासी (Reasi) में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन मददगारों को गिरफ्तार किया हैं. पकड़े गए आतंकियों (Terrorists) के मददगारों के पास से हथियार व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद होने की सूचना है. पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है.

    लश्कर के 3 मददगारों को गिरफ्तार करने के बाद रियासी की एसएसपी रश्मि वजीर ने कहा, 'कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा की प्रमुख पुनरुद्धार योजना को विफल कर दिया गया और 3 आतंकवादी गिरफ्तार किए गए. वे आईएसआई के हैंडलर मोहम्मद कासिम के संपर्क में थे, जिसने 18 साल पहले घुसपैठ की थी. फिलहाल इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और एसआईटी का भी गठन किया गया है.'

    कुछ और लोगों की भी हो सकती है गिरफ्तारी
    एसएसपी ने कहा, 'गिरफ्तार लोगों में सरकारी कर्मचारी, मजदूर और दुकानदार शामिल हैं. हमने उनके कुछ बैंक खातों को सत्यापित किया है और कुछ बेनामी लेनदेन का पता लगाया है.' उन्होंने कहा कि ये पूर्व में आतंकवादियों के परिवार के सदस्यों को लुभाने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस मामले में अभी कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा.



    प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि ये तीनों ओवरग्राउंड वर्कर लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे और इनका संपर्क सीधा पाकिस्तान में बैठे संगठन के आकाओं से था. ऐसा कहा जा रहा है कि पुलिस को इन तीनों से लश्कर से संबंधित अन्य कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है. फिलहाल पुलिस उनसे आतंकी संगठनों से कौन-कौन लोग जुड़े हुए हैं, उनका नेटवर्क कहां-कहां फैला हुआ है इसके बारे में पूछताछ कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज