अपना शहर चुनें

States

बर्फबारी के कारण बंद हुआ जम्‍मू-श्रीनगर हाईवे, खुला तो ट्रक में मृत मिले 2 लोग

कश्‍मीर में इस समय हाईवे पर सुरक्षा जांच भी चल रही है. (PIc- ANI)
कश्‍मीर में इस समय हाईवे पर सुरक्षा जांच भी चल रही है. (PIc- ANI)

इस घटना के बाद इलाके के लोगों और वाहन चालकों ने बनिहाल के रेलवे चौक के पास एकत्र होकर प्रदर्शन किया और सरकार को दोनों की मौत का जिम्‍मेदार बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 10:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जम्‍मू-श्रीनगर हाईवे (Jammu Srinagar Highway) पर बनिहाल इलाके में रविवार को एक छोटे ट्रक में दो लोगों की लाश मिली है. बर्फबारी के कारण यह हाईवे एक पूरे दिन बंद रखने के बाद रविवार को आवाजाही के लिए खोला गया था. कश्‍मीर घाटी को पूरे देश से जोड़ने वाले इस 270 किमी लंबे हाईवे पर बर्फ हटाकर इस रविवार दोपहर को खोला गया था. तब तक रास्‍ते में वाहनों की लंबी कतारें लग चुकी थीं.

छोटे ट्रक में मृत पाए गए दोनों लोगों की पहचान कुपवाड़ा के 22 साल के शबीर अहमद मीर और 30 साल के माजिद गुलजार मीर के रूप में हुई है. वे कुपवाड़ा के क्रालपोरा गांव में निवासी थे. वह श्रीनगर जा रहे थे, लेकिन जवाहर टनल के आसपास बर्फबारी के कारण बंद किए गए हाईवे की वजह से उनका वाहन हाईवे पर ही फंस गया था.

अफसरों का कहना है कि दोनों को एक ट्रक में बेहोशी की हालत में पाया गया था. इसके तुरंत बाद उन्‍हें अस्‍पताल लेकर जाया गया, लेकिन वहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. अफसरों का कहना है कि अभी यह साफ नहीं है कि उनकी मौत अत्‍यधिक ठंड से हुई है. उन्‍होंने ये भी कहा कि हो सकता है उन लोगों ने रात भी कार का हीटर चालू रख रखा हो और अंगीठी भी जलाई हो. इससे भी उनकी मौत संभव है.

इस घटना के बाद इलाके के लोगों और वाहन चालकों ने बनिहाल के रेलवे चौक के पास एकत्र होकर प्रदर्शन किया और सरकार को दोनों की मौत का जिम्‍मेदार बताया. लोगों का कहना है कि अफसरों को इस समय यहां खड़े वाहनों को बनिहाल काजीगुंड की नई सुरंग से निकालना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज