लाइव टीवी

कुल्टी में कोयले की खान में 3 लोग फंसे

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 12:19 PM IST
कुल्टी में कोयले की खान में 3 लोग फंसे
अवैध कोयला खान में कोयला निकालते समय हुआ हादसा

कुल्टी (Kulti) के अल्धी गांव स्थित अवैध कोयले की खान (Coal Mine) में तीन लोग फंस गये हैं. जहरीली गैस के कारण दो बार बचाव दल खान में घुसने में नाकाम हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 12:19 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कुल्टी (Kulti) में एक अवैध कोयला खान (Coal Mine) में कोयला निकालते समय यह हादसा हुआ. इस हादसे में तीन लोग कोयला खान में फंस गए. ईसीएल (ECL) के एक अधिकारी ने बताया कि ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (Eastern Coalfields Limited) का बचाव दल पश्चिम बर्धमान जिला स्थित खान में जहरीली गैस के कारण अंदर नहीं घुस पा रहा है. बचाव अभियान जारी है, स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना रविवार रात को उस समय हुई जब चार लोग कोयला निकाल रहे थे.

माइन रेस्क्यू टीम के इनचार्ज सत्यब्रत सरकार ने कहा कि जैसे ही हमें अवैध खान में तीन लोगों के फंसे होने की जानकारी दी, हमारा बचाव दल वहां पहुंच गया. अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने हमें कुल्टी के अल्धी गांव स्थित अवैध खान में तीन लोगों के फंसे होने की जानकारी दी. जहरीली गैस के कारण दो बार बचाव दल खान में घुसने में नाकाम हो गया. उनके साथ पूर्वी कॉल फिल्ड लिमिटेड (ईसीएल) के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. दोनों की मौजूदगी में बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

पुलिस ने बताया कि अंदर फंसे चार लोगों में से एक को बाहर निकालने में कामयाब रहें जबकि बाकी तीन अब भी उसमें फंसे हैं. खदान के अंदर जाने का रास्ता बेहद संकरा है, जिसे बड़ा करने की कोशिश की जा रही है ताकि फंसे हुए लोगो को बचाया जा सके.  (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : फिर स्मॉग की जद में दिल्ली, AQI में रिकॉर्ड गिरावट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...