श्रीनगर मुठभेड़ में घायल तीसरे आतंकी की मौत, बिहार के रहने वाले CRPF जवान रमेश रंजन शहीद

आतंकियों ने सुरक्षाबलों की गाड़ी पर हमला किया, इसके बाद तीन आतंकवादी ढेर कर दिए गए. File Photo
आतंकियों ने सुरक्षाबलों की गाड़ी पर हमला किया, इसके बाद तीन आतंकवादी ढेर कर दिए गए. File Photo

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) की राजधानी श्रीनगर में आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) की एक गाड़ी को निशाना बनाकर हमला किया. इसके बाद हुई मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. मुठभेड़ में घायल एक आतंकी की बाद में मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 5:12 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) की राजधानी श्रीनगर में आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) की एक गाड़ी को निशाना बनाकर हमला किया. इसके बाद हुई मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. मुठभेड़ में घायल एक आतंकी की बाद में मौत हो गई. इस एनकाउंटर में एक सीआरपीएफ जवान भी शहीद हो गया. इस मुठभेड़ में शहीद होने वाले सीआरपीएफ जवान का नाम जीडी रमेश रंजन है. वह बिहार के आरा जिले के रहने वाले थे.

ये हमला श्रीनगर के पारिम पोस्ट के पास हुआ. श्रीनगर बारामूला रोड पर बुधवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस पार्टी पर हमला किया. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए और एक आतंकी घायल हो गया. बाद में अस्पताल में उसकी भी मौत हो गई.

श्रीनगर के लावेपोरा इलाके के परीम पोरा चेक पोस्ट पर अचानक फायरिंग की आवाज सुनी गई थी. जिसके तुरंत बाद सीआरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया. बताया जा रहा है कि इलाके में कुछ और आतंकी छिपे हो सकते हैं. सीआरपीएफ आसपास सर्च ऑपरेशन चला रही है.



इस साल 20 आतंकी ढेर किए गए
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं. सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के कारण ही आतंकी अब तक किसी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे सके हैं. राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, इस साल अब तक 20 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें :-

अगले पांच साल में 35,000 करोड़ रुपये तक किया जाएगा रक्षा निर्यात: PM मोदी

कोरोना वायरस से सूरत के हीरो कारोबार को हो सकता है ₹8000 करोड़ का नुकसान

तस्वीरों में देखिए वो 5 एकड़ जमीन, जिसे योगी सरकार ने मस्जिद के लिए किया मंजूर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज