J&K में हमले की बड़ी साजिश नाकाम, 6 एके-47 के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 1:05 PM IST
J&K में हमले की बड़ी साजिश नाकाम, 6 एके-47 के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार
आतंकियों को पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के लखनपुर से गिरफ्तार किया है.

सुरक्षाबलों (Security Forces) ने आतंकियों (Terrorist) को पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर लखनपुर से गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 1:05 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कठुआ में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने हमले की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया है. इन आतंकियों के पास से 6 एके-47 समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है. हथियारों (Weapons) की ये खेप एक ट्रक में ले जाई जा रही थी. माना जा रहा है कि आतंकी घाटी में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे. कठुआ के एसएसपी ने ट्रक जब्त किए जाने की पुष्टि की है.

सुरक्षाबलों (Security Forces) ने आतंकियों (Terrorist) को पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर लखनपुर से गिरफ्तार किया है. सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि एक ट्रक में हथियार और गोला-बारूद ले जाए जा रहे हैं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और ट्रक के साथ तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया.



लश्कर के 8 सहयोगियों को किया था गिरफ्तार
Loading...

इससे पहले मंगलवार को बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों (Terrorist) के 8 सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. ये लोग पोस्टर बांटकर स्थानीय लोगों को डराने और धमकाने का काम कर रहे थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ये पोस्टर कश्मीर के कुछ हिस्सों में लगाए गए हैं जिसमें ‘नागरिक कर्फ्यू’ की बात कही गई है और लोगों से सविनय अवज्ञा करने को कहा गया.

आर्टिकल 370 हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान
बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. कश्मीर (Kashmir) में हिंसा फैलाने के लिए पाकिस्तान हर मुमकिन कोशिश में लगा हुआ है. पाकिस्तान भारत में आतंकियों को दाखिल कराने के लिए भारतीय सीमा के पास अब तक 30 लॉन्च पैड तैयार कर चुका है. पाकिस्तान का मकसद इन लॉन्च पैड की मदद से गुरेज, करन और गुलमर्ग सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश तेज करना है.

ये भी पढ़ें-

9/11 की बरसी पर पाक को झटका, US ने नूर वली को किया ग्लोबल आतंकी घोषित
जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने कहा- भारत के साथ होने में ही कश्मीर की भलाई
पाक सीमा पर सख्त पहरा, तो अब नदी के रास्ते घुसपैठ की फिराक में आतंकी: सूत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 12:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...