जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, हिजबुल कमांडर भी मारा गया

जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, हिजबुल कमांडर भी मारा गया
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में फिर शुरू हुई आतंकी मुठभेड़

इस पूरे साल की बात करें तो भारतीय सुरक्षाबलों ने अबतक 109 आतंकियों को मार गिराया है. पिछले 10 दिनों में सुरक्षाबलों ने 23 आतंकियों को मार गिराया है.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां में मंगलवार की सुबह भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Army) और आतंकवादियों (Terrorists) के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है.  सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन जारी है. सुरक्षाबलों के मुताबिक अभी और भी आतंकी इलाके में छुपे हो सकते हैं. गौरतलब है कि पिछले 10 दिनों में सुरक्षाबलों ने 23 आतंकियों को मार गिराया है.

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि शोपियां के तुर्कवांगम गांव में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक संयुक्त टीम तैयार की और पूरे गांव का घेरावा शुरू कर दिया. इलाके में जब सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया तो खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

फायरिंग की आवाज सुनते ही भारतीय सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर काफी देर चली गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए. फिलहाल फायरिंग पूरी तरह से रुकी हुई है. भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है.



इन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया
मुठभेड़ में जो आतंकी मारे गए हैं उसमें शोपियां में हिजुबल कमांडर जुबैर वानी है. इसके साथ ही शोपियां में पीडीपी एमएलसी का भतीजा कामरान मन्हास और मुनीद उल हक शामिल हैं. तीनों ही आतंकी शोपियां के ही रहने वाले थे. सुरक्षाबलों को इनके पास से दो AK 47 भी मिली हैं.

इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की शामत, अकेले इस साल हुआ 100 से ज्यादा का सफ़ाया

इस साल 109 आतंकी मारी जा चुके हैं
जम्मू-कश्मीर में इस साल आतंकियों की शामत आ चुकी है. लॉकडाउन के 80 दिनों में ही जम्‍मू-कश्‍मीर में 72 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया. वहीं इस पूरे साल की बात करें तो भारतीय सुरक्षाबलों  ने अबतक 109 आतंकियों को मार गिराया है. बताया जाता है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में 125 और आतंकियों को मार गिराने की योजना तैयार की है. इन आतंकवादियों में 25 विदेशी भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading