• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने श्रीनगर जा रहे जैश के 3 आतंकियों को किया ढेर

बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने श्रीनगर जा रहे जैश के 3 आतंकियों को किया ढेर

ये मुठभेड़ जम्मू जिले के नगरोटा के बन टोल प्लाजा के पास हुई. प्रतीकात्मक फोटो

ये मुठभेड़ जम्मू जिले के नगरोटा के बन टोल प्लाजा के पास हुई. प्रतीकात्मक फोटो

जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में बड़े हमले की मंशा से घुसे जैश-ए-मोहम्‍मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने जम्‍मू श्रीनगर हाइवे पर ढेर कर दिया. सूत्रों के अनुसार, कहा जा रहा है कि इन आतंकियों ने कठुआ हीरानगर बॉर्डर से घुसपैठ की थी.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया. बड़े हमले की मंशा से घुसे जैश-ए-मोहम्‍मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने जम्‍मू श्रीनगर हाइवे पर ढेर कर दिया. आतंकियों के साथ ये मुठभेढ़ (Encounter) जम्मू जिले के नगरोटा के बन टोल प्लाजा के पास हुई. सीआरपीएफ (CRPF) के स्पेशल डीजी जुल्फिकार हसन मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि ये आतंकी ट्रक में छिपकर श्रीनगर (Srinagar) की ओर जा रहे थे. इन आतंकियों ने घाटी जाने की कोशिश में नगरोटा के निकट सुरक्षाबलों की गोलीबारी कर दी. उनके मुताबिक ये आतंकी फिदायीन हो सकते हैं. आतंकियों की गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

    ये आतंकी फायरिंग करते हुए जंगल में छिप गए. इसके बाद सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में इनमें से तीन आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया गया. इन आतंकवादियों को ट्रक में लेकर घाटी ले जा रहे चालक, सहचालक सहित एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीआरपीएफ के अनुसार, इनके मारे जाने से बड़े हमले को टाल दिया गया है.



    जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह के अनुसार, ये आतंकवादी नव घुसपैठिए समूह थे. आतंकियों का ये गुट श्रीनगर की ओर जा रहा था. माना जा रहा है कि इन आतंकियों ने कठुआ हीरानगर बॉर्डर से घुसपैठ की थी. इस बारे में और जांच की जा रही है. जम्मू के आइजी मुकेश सिंह ने बताया कि सुबह लगभग 5 बजे, पुलिस ने चेकिंग के लिए एक ट्रक को रोका था. तभी ट्रक के अंदर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरु कर दी. जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. आतंकवादी गोलीबारी करते हुए टोल प्लाजा पास जंगल में जा छिपे. सुरक्षाबलों ने भी उनका पीछा किया. करीब तीन घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

    यह भी पढ़ें...
    निर्भया के दोषियों को फांसी कल होगी या नहीं, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा


    सरकारी बैंकों के कर्मचारियों को मालामाल करने के लिए बजट में आ सकती है नई स्कीम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज