Home /News /nation /

30 लोगों ने 2 साल तक किया नाबालिग का रेप, नहीं चाहती पिता को हो जेल, दरवाजे पर लिखा- 'Sorry Amma'

30 लोगों ने 2 साल तक किया नाबालिग का रेप, नहीं चाहती पिता को हो जेल, दरवाजे पर लिखा- 'Sorry Amma'

केरल के मल्‍लपुरम में एक बच्‍ची के यौन शोषण की शुरुआत 10 साल की उम्र में हो गई थी. तब सबसे पहली बार उसके पिता के एक दोस्‍त ने उसका रेप किया.

केरल के मल्‍लपुरम में एक बच्‍ची के यौन शोषण की शुरुआत 10 साल की उम्र में हो गई थी. तब सबसे पहली बार उसके पिता के एक दोस्‍त ने उसका रेप किया.

बच्‍ची के साथ यौन शोषण (Sexual Harassment) की शुरुआत महज 10 साल की उम्र में हो गई थी. पैसों की खातिर खामोश माता-पिता को थी बेटी के यौन शोषण की जानकारी. स्‍कूल के काउंसिलिंग सेशन में सामने आया मामला. शेल्‍टर होम (Shelter Home) जाते समय पी‍ड़ि‍त बच्‍ची ने घर के दरवाजे पर चॉक से 'सॉरी अम्‍मा' लिखकर मामला खुलने की मांगी माफी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :
    मलप्‍पुरम. केरल (Kerala) के मल्‍लपुरम (Mallapuram) में एक नाबालिग बच्‍ची (12) से उसके पिता के 30 परिचितों ने दो साल तक रेप (Rape) किया. बच्‍ची के माता-पिता को बेटी के यौन शोषण की पूरी जानकारी थी, लेकिन दोनों पैसों की खातिर खामोश रहे. बच्‍ची के यौन शोषण की शुरुआत 10 साल की उम्र में हो गई थी. तब सबसे पहली बार उसके पिता के एक दोस्‍त ने उसका रेप किया. यह शख्‍स उसके परिवार की आर्थिक मदद (Financial Help) करता था. इसके बाद इस जघन्‍य अपराध में एक के बाद एक 30 लोग शामिल हो गए.

    स्‍कूल में काउंसिलिंग के दौरान बच्‍ची ने सुनाई आपबीती
    मामला तब सामने आया जब घर के नजदीक ही एक स्‍कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली इस बच्‍ची ने काउंसिलिंग सेशन के दौरान पूरी कहानी सुनाई. बच्‍ची की आपबीती सुनकर काउंसलर हैरान रह गई थीं. उनके मुताबिक, इतने शोषण के बाद बच्‍ची इस बात को लेकर परेशान थी कि वह परिवार की आर्थिक तौर पर मदद नहीं कर पा रही है. मामला खुलने के बाद बच्‍ची को शनिवार को शेल्‍टर होम (Shelter Home) भेज दिया गया. हैरानी वाली बात है कि इतने पर भी बच्‍ची जब शेल्‍टर होम जा रही थी तो उसने घर के दरवाजे पर चॉक से अंग्रेजी में सॉरी अम्‍मा (Sorry Amma) लिख दिया. वह नहीं चाहती कि उसके पिता को सजा मिले, क्‍योंकि उन्‍हें जेल होने से घर आर्थिक संकट में घिर जाएगा.

    काउंसलर ने बताया, बच्‍ची को यौन शोषण का अहसास नहीं
    केरल पब्लिक एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ काम करने वाली काउंसलर ने बताया, 'जब बच्‍ची से पूछा गया कि उसके घर में क्‍या चल रहा है तो वह रोने लगी. उसने बताया कि उसके घर में बीमार दादी हैं. उनकी आर्थिक हालात बहुत खराब है. वे घर का किराया तक नहीं दे पा रहे हैं. उसे परिवार की हालत की चिंता तो थी, लेकिन अपने यौन शोषण का अहसास तक नहीं था. बच्‍ची ने काउंसलर को बताया कि एक तीसरा व्‍यक्ति उसका रेप करने वालों से पैस वसूलता था, लेकिन वह उससे कभी मिली नहीं थी. काउंसलर को लगता है कि बच्‍ची के बेरोजगार पिता ने पहले उसकी मां को देह व्‍यपार में धकेला था.

    पुलिस ने बच्‍ची के पिता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दो लोगों पर पॉक्‍सो एक्‍ट और आईपीसी की धारा-354 व 376 के तहत मुकदमा चलेगा.


    पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी
    तिरुरंगदी (Tirurangadi) पुलिस स्‍टेशन के सब-इंस्‍पेक्‍टर नौशाद इब्राहिम ने बताया कि रविवार को एक मजिस्‍ट्रेट के सामने बच्‍ची का बयान दर्ज किया गया. मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है. रविवार रात को ही बच्‍ची के पिता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. दो लोगों पर पॉक्‍सो एक्‍ट और आईपीसी की धारा-354 और 376 के तहत मुकदमा चलेगा. वहीं बच्‍ची के पिता पर जुवेनाइल जस्टिस एक्‍ट के तहत केस दर्ज किया गया है. मलप्‍पुरम के डीएसपी ने बताया कि बाकी लोगों की तलाश की जा रही है.

    पड़ोसी ने स्‍कूल के अधिकारियों को दी बच्‍ची के शोषण की जानकारी
    लगातार हो रहे यौन शोषण के कारण बच्‍ची की सेहत खराब रहने लगी थी. इसलिए वह स्‍कूल भी नहीं जा रही थी. किसी ने इस बात पर ध्‍यान नहीं दिया. इसी बीच एक पड़ोसी ने स्‍कूल के अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी. इसके बाद स्‍कूल ने बच्‍ची की काउंसिलिंग कराई और दो साल से खामोशी के साथ चल रहे उसके यौन शोषण की सच्‍चाई सामने आ गई. हालांकि, पीड़ि‍त बच्‍ची की मां ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मेरे परिवार के खिलाफ साजिश की गई है. मुझे मेरी बेटी वापस चाहिए.

    ये भी पढ़ें:

    नए साल पर देश को मिलेगा नया सेना प्रमुख, दौड़ में ये तीन अधिकारी आगे

    देवड़ा की PM मोदी की तारीफ पर सफाई, मेरे राजनीतिक भविष्‍य की अटकलें निराधार

    Tags: Child sexual abuse, Child sexual harassment, Kerala, Minor girl rape

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर