Assembly Banner 2021

चरवाहे के तंबू में आग लगने से जिंदा जलीं 30 भेड़ें, बेटियों की शादी का सामान भी हुआ राख

चरावाहे की भेड़ें जलने से भी उसे काफी नुकसान उठाना पड़ा है.

चरावाहे की भेड़ें जलने से भी उसे काफी नुकसान उठाना पड़ा है.

Punjab Latest news in Hindi: आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. आगजनी की इस घटना में चरवाहे का लाखों का नुकसान हुआ है.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के बठिंडा में गुरुवार को एक चरवाहे (Shepherds) के तंबू में आग लगने से जहां सारा सामान जलकर राख हो गया वहीं दूसरी ओर चरवाहे की 30 भेड़ें भी जिंदा जल गईं. मौके पर पहुंची फायर ब्रिग्रेड (Fire Brigade) की गाड़ियों ने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन तब तक सारा सामान राख में तब्दील हो चुका था और भेड़ें जल कर मर चुकी थीं.

आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. आगजनी की इस घटना में चरवाहे का लाखों का नुकसान हुआ है. जानकारी के मुताबिक बठिंडा शहर के नजदीक एक चरवाह तंबू लगाकर रह रहा था. उसका सारा परिवार किसी रिश्तेदार की शादी में शहर से बाहर गया हुआ था. इस बीच किसी ने उसके तंबू में आग लगा दी.

Youtube Video




तंबू में ही रखा हुआ था बेटियों की शादी का सामान
तंबू में जहां उसकी भेड़ बकरियां बंधी थीं, वहीं उसकी दो बेटियों के लिए शादी का सामान रखा हुआ था. मामला सुबह आठ बजे का है. लोगों ने जब वहां आग की लपटें और धुंआ देखा तो इसकी सूचना पुलिस और दमकल कर्मियों को दी. दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़ेंः- वोटिंग के दिन पीएम मोदी रैली कैसे कर रहे हैं, ऐसा खराब चुनाव कभी नहीं देखा- ममता बनर्जी

इस बारे में चरवाहे आम्मी खान का कहना है कि उसकी दो बेटियों शादी 15 और 16 मई को होनी तय हुई है. उसके लिए वह शादी की तैयारियां कर रहा था और उसने काफी सामान शादी के लिए जोड़ लिया था. चरवाहे का कहना है कि उसे आशंका है कि उसके तंबू में किसी ने जानबूझ कर आग लगाई है.

उसने बताया कि तंबू में ऐसा कुछ भी नहीं था जिससे वहां आग लग जाती. चरवाहे की भेड़ें जलने से भी उसे काफी नुकसान उठाना पड़ा है. पुलिस ने चरवाहे का बयान दर्ज कर लिया है और मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज