लड़के ने एक सांस में की 30 बार कलाबाज़ी, लोगों ने किया खेल मंत्री को टैग

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 12:56 PM IST
लड़के ने एक सांस में की 30 बार कलाबाज़ी, लोगों ने किया खेल मंत्री को टैग
इस वीडियो में लड़का एक ही सांस में 30 बार कलाबाज़ी (30 Somersaults) करता हुआ दिख रहा है.

एक ट्विटर (Twitter) यूजर ने इस जिमनास्टिक (Gymnastics) वाले वीडियो पर लिखा, "कमाल है! एक बार में 30 कलाबाज़ी!" एक ने लिखा, "हमारे देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, केवल लोगों को अवसर और प्रोत्साहन की जरूरत है."

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 12:56 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. यहां के दो स्कूली छात्रों द्वारा जिमनास्टिक करते हुए वीडियो को लोगों ने काफी पसंद किया था. इस वीडियो (Video) को पसंद करने वालों में पांच बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नादिया कोमानेसी भी शामिल हैं. इस वक्त ट्विटर पर जिमनास्टिक (Gymnastics) करते हुए एक और वीडियो  वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक लड़का एक ही सांस में 30 बार कलाबाज़ी (Somersaults) करता हुआ दिख रहा है. लड़के के नायाब करतब से सभी हैरान हैं.




इस वीडियो को ट्विटर पर खूब शेयर मिल रहा है. हालांकि, ये नहीं साफ हो रहा है कि ये वीडियो कब और कहां फिल्माया गया है. कई लोग इसे उसकी प्रतिभा के उदाहरण के रूप में पेश कर रहे हैं. कइयों का कहना है कि देश में ऐसे प्रतिभावान बच्चे हैं, जिन्हें आगे बढ़ने के लिए सरकार और संस्थाओं की मदद की जरूरत है. लोग इस वीडियो पर केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू और खेल मंत्रालय को टैग कर रहे हैं.


सोमवार को एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "कमाल है! एक सांस में 30 बार कलाबाज़ी!" एक ने लिखा, "हमारे देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, केवल लोगों को अवसर और प्रोत्साहन की जरूरत है."





इससे पहले, खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कोलकाता के दो बच्चों, जशिका खान और मोहम्मद एजाज़ुद्दीन के वीडियो की प्रशंसा की थी. उस जिमनास्टिक वाले वीडियो ने नादिया कोमानेसी से प्रशंसा हासिल की थी. सरकार ने बाद में इसको संज्ञान में लिया और उन्हें भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) पूर्वी केंद्र में पिछले बुधवार को 'फुल टाइम ट्रेनी' के रूप में शामिल कराया.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों से हिंसा बढ़ी: इमरान खान की पार्टी के पूर्व विधायक ने भारत में मांगी शरण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...