लाइव टीवी

प्‍लांट से ऐसिड लीक के कारण 31 बंदरों की हुई मौत, पांच इंजिनियरों पर चार्जशीट

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 1:11 PM IST
प्‍लांट से ऐसिड लीक के कारण 31 बंदरों की हुई मौत, पांच इंजिनियरों पर चार्जशीट
वन विभाग के द्वारा 31 बंदरों और 14 कबूतरों की मौत को लेकर HOC के पांच इंजिनियरों सहित दस लोगों पर चार्जशीट दाखिल की गई है.

हिंदुस्‍तान ऑर्गेनिक केमिकल्‍स लिमिटेड (HOC) के प्‍लांट से नाइट्रिक ऐसिड (Nitric acid) लीक हुआ था. यही लिकेज बंदरों और कबूतरों की मौत का कारण बना.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 1:11 PM IST
  • Share this:
महाराष्‍ट्र में वन विभाग ने 31 बंदरों और 14 कबूतरों की मौत के मामले में हिंदुस्‍तान ऑर्गेनिक केमिकल्‍स लिमिटेड (HOC)  के पांच इंजिनियरों सहित दस लोगों पर चार्जशीट दाखिल की गई है. वन विभाग के मुताबिक वहां मौजूद हिंदुस्‍तान ऑर्गेनिक केमिकल्‍स लिमिटेड के प्‍लांट से नाइट्रिक ऐसिड (Nitric acid) लीक हुआ था. यही लिकेज बंदरों और कबूतरों की मौत का कारण बना.

पिछले साल 13 दिसंबर 2018 को हिंदुस्‍तान ऑर्गेनिक केमिकल्‍स लिमिटेड के इस प्‍लांट में ऐसिड लीक हुआ था. इन इंजिनियरों और बाकी के आरोपी कर्मियों पर यह भी आरोप है कि ये बंदरों और कबूतरों को जबरन दफनाने की कोशिश कर रहे थे. वन विभाग के संरक्षण आयुक्‍त नंदकिशोर कुप्‍ते ने बताया कि पांच इंजिनियरों के साथ पांच मजदूरों पर भी चार्जशीट दाखिल किया जा चुका है.

'कंपनी कोर्ट में अपना पक्ष रखेगी'
कुप्‍ते ने आगे बताया कि 21 जून को 108 पेज की चार्जशीट पनवेल के न्‍यायिक मैजिस्‍ट्रेट की कोर्ट में दाखिल की गई थी. इसके बावजूद कोर्ट में इस मामले की सुनवाई अब तक शुरू नहीं हो पाई. वहीं इस मामले पर हिंदुस्‍तान ऑर्गेनिक केमिकल्‍स लिमिटेड के चेयरमैन एसबी भिडे ने कहा है कि उनका डिपार्टमेंट इस केस पर नजर बनाए हुए है, सही कदम उठाए जाएंगे. कोर्ट में हम इस केस को लड़ेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 12:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading