कोरोना खतराः अलर्ट हुई तमिलनाडु सरकार, एक दिन में हुए 33231 कोविड-19 सैंपल टेस्ट

कोरोना खतराः अलर्ट हुई तमिलनाडु सरकार, एक दिन में हुए 33231 कोविड-19 सैंपल टेस्ट
तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 4 जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है.

Tamil Nadu Corona case: राज्य स्वास्थ्य विभाग (State Health Department) के अनुसार, राज्य में शनिवार को कोरोना (Covid-19) के 33231 सैंपल की जांच की गई. राज्य में अब तक 861211 सैंपल की जांच की जा चुकी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार सक्रिय हो गई है. तमिलनाडु में आज कोरोना के 2396 नए मामले दर्ज किए और 38 लोगों की मौत हो गई. नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 56,845 हो गई है. फिलहाल यहां कुल 24,822 सक्रिय मामले हैं और अब तक 704 लोगों की मौत हुई है.

राज्य स्वास्थ्य विभाग (State Health Department) के अनुसार, राज्य में शनिवार को कोरोना (Covid-19) के 33231 सैंपल की जांच की गई. राज्य में अब तक 861211 सैंपल की जांच की जा चुकी है.

4 जिलो में लगाया गया लॉकडाउन
राज्य में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चेन्नई और इसके तीन पड़ोसी जिलों में 12 दिन का पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. यह लॉकडाउन 19 जून से लागू किया गया है और यह 30 जून की आधी रात तक जारी रहेगा. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य के इन जिलों में कोरोना वायरस के मामले सबसे अधिक हैं.





राज्य में 25 मार्च को पहला लॉकडाउन शुरू होने के बाद से अंतरराज्यीय बस सेवाएं, उपनगरीय ईएमयू ट्रेनें और चेन्नई मेट्रो सेवाएं स्थगित हैं. तमिलनाडु में 12 दिन के पूर्ण लॉकडाउन का फैसला 15 जून को राज्य सचिवालय में मेडिकल पैनल के विशेषज्ञों के साथ बैठक के बाद हुआ. पलानीस्वामी ने कहा है कि 21 और 28 जून यानी रविवार को बिना किसी भी ढील के पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहेगा.

ये भी पढ़ेंः- ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए पेश की दवा

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है. भारत में कोरोना वायरस के 3 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और राजधानी दिल्ली में आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading